उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कश्मीरी युवक का VIDEO वायरल
कश्मीरी युवक का VIDEO वायरल|Social Media
वायरल बुलेटिन

प्रधानमंत्री मोदी से अनंतनाग के युवक की गुहार “मोदी जी हमारी भी सुनो”

सोशल मीडिया पर कश्मीरी युवक ने पहले की पीएम मोदी की तारीफ, फिर कहा ‘मोदी जी दारू की दुकान खोलें’

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कुल मिलाकर कश्मीर का मामला सैद्धान्तिक रूप से समाप्त कर दिया गया है। धारा 370 और 35A को उखाड़कर फेंक दिया गया है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया में एक कश्मीरी युवक का वीडियो वायरल होकर धूम मचाये हुए है।

युवक धारा 370 के समाप्त होने से खुश है लेकिन उसकी कुछ निजी शिकायतें हैं। युवक के अनुसार अनंतनाग में मोदी सरकार द्वारा सड़कों को बेहतरीन तरीके से बनाया गया है, पढ़ने वाले छात्रों के लिये सरकार ने स्कूलों का निर्माण भी कराया है, लेकिन युवक के अनुसार अनंतनाग देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले में अभी भी पिछड़ा हुआ है। क्योंकि अनंतनाग में वाइन शॉप ( अंग्रेजी शराब ठेका ) उपलब्ध नहीं है।

युवक के अनुसार अनंतनाग के लोगों को शराब (अंग्रेजी) लाने के लिए श्रीनगर जाना पड़ता है। जिसमें सिर्फ श्रीनगर तक जाने का 200 रुपये किराया लगता और आने में भी इतना ही खर्च हो जाता है। इस प्रकार से शराब की कीमत कई गुना बढ़ जाती है, युवक के अनुसार भारत सरकार अनंतनाग के लोगों के साथ अन्याय कर रही है , युवक यहीं नहीं रुकता , वह सरकार को अनंतनाग में होती कालाबाजारी के बारे में भी बताता है कि लोग श्रीनगर से 250 रुपये की शराब को लाकर अनंतनाग में दुगने दाम 500 रुपये में बेच रहे है, जो कि हर तरह से गलत है, युवक के अनुसार अनंतनाग में एंजॉयमेंट की जरूरत है यहाँ पार्क होने चाहिए, पुल होने चाहिए और हां वाइन शॉप तो जरूर होना चाहिए।

हालांकि यह वीडियो भले ही मजाक में वायरल करके फैलाया जा रहा हो, लेकिन इसके पीछे एक बेहद संजीदा संदेश और जानकारी छोड़े जा रहा है कि भले ही कश्मीर के ऊपर लोगों का कैसा भी नजरिया हो लेकिन एक आम कश्मीरी युवक ठीक वैसे ही सोचता है जैसा भारत के किसी भी हिस्से में रहने वाले नौजवान की सोच होती है।

पता नहीं युवक की मांग नैतिक रूप से कितनी सही है, लेकिन अब जब कश्मीर बिना किसी कानूनी दांव पेंच के भारत का निजी भूभाग है तो वहाँ पर भी वाइन शॉप खोली जा सकती है।