उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
सीआरपीएफ जवान ने कश्मीरी बच्चे को खाना खिलाया  
सीआरपीएफ जवान ने कश्मीरी बच्चे को खाना खिलाया  |Twitter
वायरल बुलेटिन

CRPF जवान इक़बाल सिंह ने साबित कर दिया धर्म, राजनीति और सामाजिक विभेद से कहीं ऊपर है हमारी सेना 

इस वीडियो को देखने के बाद आपका सीना गर्व से 56 इंच का हो जाएगा। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सेना का नाम आते ही हमारे मन में त्याग और समर्पण की भावना जागृत होने लगती है। हो भी क्यों ना आखिर सेना दिन-रात हमारी हिफाजत में अपनी जान को दाँव पर लगाए बॉर्डर पर हमारी रक्षा के लिए तैनात होती है। सेना की वजह से ही हम चैन से खा सकते हैं और सो सकते हैं।

सेना या सैनिकों से जुड़ा जब भी कोई वाक्या हमारे सामने आता है तो हमारी नज़र उस पर पड़ ही जाती है। चाहे वो जिज्ञासा बस हो है अनायास। आज सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देख कर एक बार फिर मन गर्व से प्रफुल्लित हो उठेगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक CRPF जवान बच्ची को खाना खिलाते हुए नज़र आ रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस जवान की प्रशंसा कर रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है इस वीडियो में -

सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि जवान इकबाल सिंह श्रीनगर के पुराना शहर इलाके में एक बच्चे को खाना खिला रहे हैं। उसके बाद वह उसके चेहरे को पोछते और उसे एक गिलास पानी देते हुए दिख रहे हैं।

समाचार एजेंसी ANI ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि "श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ हवलदार इकबाल सिंह एक लकवाग्रस्त बच्चे को अपना दोपहर का भोजन खिलाते हुए। उन्हें अपने कृत्य के लिए महानिदेशक के डिस्क और प्रशंसा प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया है। हवलदार इकबाल सिंह पुलवामा आतंकवादी हमले के समय 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले में एक वाहन चला रहा था।"

वहीं, जम्मू-कश्मीर की CRPF टीम ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि -

"मानवता सभी धर्मों की जननी है।

"49 बटालियन श्रीनगर सेक्टर सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल ड्राइवर इकबाल सिंह एक लकवाग्रस्त कश्मीरी बच्चे को श्रीनगर के नवाकदाल क्षेत्र में खाना खिला रहे हैं। अंत में वह उनसे पूछते हैं कि 'क्या आपको पानी की जरूरत है?'

"वीरता और करुणा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं"

वीडियो को हजारों लोगों ने देखा है और इसे 200 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया है। जवान के अभिभावकीय व्यवहार की लोगों ने धर्म, राजनीति और सामाजिक विभेद से ऊपर उठकर तारीफ की है।

CRPF के इस वीडियो पर कवी कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया है। कुमार विश्वास ने लिखा " भूख-प्यास-तलब जिसकी है मेहरबानी, उसी का काम है, सबको मिले दाना पानी..! CRPF की सदा ही जय, भारतमाता की जय।”