Congress BJP Twitter War
Congress BJP Twitter War|Uday Bulletin
नजरिया

इतनी नफरत लाते कहां से है, दोनों तरफ करारा जहर है।

कांग्रेस और बीजेपी के बीच ट्वीटर वॉर में शब्दों की मर्यादा तार-तार हुई।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

मामला दो राजनैतिक दलों की मानसिकता से जुड़ा हुआ है जहां एक पार्टी की राज्य इकाई के ट्विटर हैंडल से गंदगी की हदें पार की जाती है वहीँ दूसरी तरफ दूसरी पार्टी का नेता अपने निजी ट्विटर हैंडल से विष वमन का काम जारी रखता है।

बग्गा बनाम कांग्रेस हुआ मामला:

भाजपा के एक नेता जी है तजिंदर पाल सिंह बग्गा कर्रे वाले नेता हैं, हर जगह पर विस्फोटक तरीके से बोलने के लिए जाने जाते है पहले व्यवसायी थे लेकिन अब व्यवसाय के अलावा ट्वीट्स का भी व्यापार करते हैं, लोगों मे उनके चुटीले संवादों की भयानक मांग है और कांग्रेस के खिलाफ बत्ती जलाए घूमते है। कांग्रेस के प्रति उनका गुस्सा अखंड है, मने अनवरत जलता रहता है। आप उनका ट्विटर, फेसबुक स्पेस खंगालिए कुछ मुद्दों के अलावा और कुछ नजर नहीं आएगा।

राहुल गांधी के विरोध पर शुरू हुआ बवाल:

बवाल शुरू करने के लिए कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल ने भाजपा के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा पर झूठा होने का आरोप लगाकर उलजुलूल ट्वीट किया गया और एक स्लोगन छापा गया।

"झूठ का अड्डा , जेपी ..…....?

दरअसल बग्गा विस्फोटक ट्वीट करने के लिए जाने जाते है और 27 जून को तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कुछ ऐसा ही किया उन्होंने बदले की कार्यवाही के तहत राजीव गांधी को निशाना बनाकर एक ट्वीट किया जिसका मूल तत्व था।

" खून की आंधी

राजीव .........?

अब बारी थी कांग्रेस के जवाब देने की तो इस बार मामले में बीड़ा उठाया बिहार कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडल ने, शब्दों की मर्यादा को तार-तार करते हुए पार्टी ने एक ट्वीट किया जिसके बाद बवाल कटता गया।

हालांकि इस मामले पर तजिंदर सिंह बग्गा भी कहाँ चुप रहने वाले थे, निजी हमले से आहत होकर बग्गा ने ऐसा तीर चलाया जिसकी धमक से पार्टी को काफी तकलीफ हो गयी। बग्गा के ट्वीट में सोनिया गांधी के कथित भूतकाल वाले जीवन पर टिप्पड़ी करके बवाल पैदा किया गया

इसके बाद पार्टी के पदाधिकारियों में काफी तल्खी देखी गयी और कुछ लोगों ने तो बग्गा के ऊपर एफआईआर भी करानी शुरू कर दी हैं। देखना यह है अमर्यादित व्यवहार बंद कब होता है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा के ऊपर की गई एफआईआर की रिपोर्ट, खुद पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा जाहिर की गई जिसपर बग्गा भी तल्ख तेवर के साथ नजर आ।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com