quarantined labourers painted school in sikar rajasthan
quarantined labourers painted school in sikar rajasthan|Social Media
नजरिया

क्वारंटाइन में रहकर मजदूरों ने किया शानदार कारनामा, स्कूल को ही रंग दिया 

देश भर में जहां चिकित्सकों और पुलिसकर्मियों के ऊपर थूकने और पत्थर मारने की खबरे आ रही है, उस दौर में ये खबर आपको सुकून देगी। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

आवभगत से हुए प्रसन्न :

एक ओर जहां लोग आइसोलेशन और क्वारंटाइन से ख़ौफ़ज़दा होकर भाग निकलने की फिराक में रहते है वहीँ राजस्थान के जिला सीकर में आने वाले कस्बे राउमावि पलसाना में दिल को सुकून देने वाली खबर नजर आयी है। इस कस्बे में यूपी, बिहार और राजस्थान के काफी लोग कोरोना के चलते क्वारंटाइन किये गए हैं। जहाँ कस्बे के लोगों और स्कूल प्रशासन द्वारा उनकी इस कदर आवभगत की गई कि दिहाड़ी मजदूरों ने कुछ नया करने का मन बना लिया और इस संबंध में स्थानीय लोगों को जानकारी दी।

स्कूल को ही रंग दिया :

दरअसल जिस स्कूल में इन दिहाड़ी मजदूरों को ठहराया गया है वहां लंबे समय से रंग रोगन नहीं किया गया था। इस बाबत जब स्कूल प्रशासन से पूँछा गया तो स्कूल प्रशासन ने भविष्य में रंग रोगन कराने की बात कही। लेकिन क्वारंटाइन में रुके हुए दिहाड़ी मजदूरों ने इस बात का प्रस्ताव दिया कि अगर आप केवल रंग रोगन पेंट इत्यादि मुहैया करा दे तो हम कुछ ही दिन में इसका कायाकल्प कर सकते है, इस पर स्थानीय लोग और स्कूल प्रशासन राजी हो गए और सामान आने के बाद ही क्वारंटाइन हुए लोगों ने काम शुरू कर दिया, और खबर लिखने तक करीब साठ प्रतिशत काम पूरा भी हो चुका है। काम के बदले जब लोगों ने मजदूरों को पैसे देने की बात की तो उन्होंने लेने से साफ मना कर दिया।क्वारंटाइन में रुके हुए लोगों ने अपनी सेवा के बदले यह सेवा बिना किसी शुल्क के देने का निश्चय किया हुआ है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com