DM Heeralal Bambeswar mountain Banda 
DM Heeralal Bambeswar mountain Banda |Twitter
नजरिया

बाँदा: शहर के एक मात्र पहाड़ बाम्बेश्वर पर किया जाएगा सुंदरीकरण

बाँदा शहर के बीचों बीच स्थित पहाड़ बाम्बेश्वर को शहर का सबसे ऊंचा पर्यटन स्थल घोषित करने के लिए जिलाधिकारी हीरालाल ने उठाये कदम, लोगों मे उत्साह। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

जिलाधिकारी हीरालाल ने विकाश और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बाँदा शहर की सबसे ज्यादा ऊँचाई पर स्थित बाम्बेश्वर पहाड़ को चुना गया है, इस पर्वत को सेल्फी पॉइंट समेत लोगो के घूमने योग्य बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए है।

जिलाधिकारी ने पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यहाँ पर खड़े होकर पूरे बाँदा को देखने का पूरा मौका होता है, चूंकि पहाड़ एक तो बाँदा के बीचोबीच स्थित है और ऊँचाई होने के कारण सब कुछ नजर आता है।

जागरूकता जगाने के लिए खिचड़ी भोज :

डीएम ने पर्वत पर लोगों की जागरूकता जगाने के लिए पत्रकारों समेत अन्य लोगों को बाम्बेश्वर पहाड़ पर बुलाकर खिचड़ी भोज का आयोजन सरकारी स्तर पर कराया जिसमें लोग प्रकृति के समीप बैठने का अवसर प्राप्त कर सके।

है पौराणिक महत्व :

बाम्बेश्वर पहाड़ का पौराणिक महत्व एक लंबे समय से चला आ रहा है, महर्षि बामदेव की तपोस्थली होने की वजह से इस पहाड़ में स्थित शिवलिंग का नाम बाम्बेश्वर पड़ा और इसी वजह से इस पहाड़ को बाम्बेश्वर पहाड़ नाम से जाना गया, कालांतर में इसी पर्वत और शिवलिंग के नाम पर बाँदा का नाम बामादा और अपभ्रंश होकर बाँदा हो गया।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com