बांग्लादेशी लेखिका ने बताया कि कुरान आखिर कहती क्या है

बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कुरान को लेकर कहीं ऐसी बात लोग उन्हें कोर्ट की धमकी देने लगे
बांग्लादेशी लेखिका ने बताया कि कुरान आखिर कहती क्या है
Taslima NasrinUday Bulletin

तस्लीमा नसरीन किसी परिचय की मोहताज नहीं है लेखिका होने के साथ-साथ तस्लीमा खुद को नए जमाने की बदलती मुस्लिमों में से एक मानती है उन्होंने दुनिया के साथ कदमताल करते हुए अपने विचारों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। तस्लीमा बांग्लादेश मूल की है लेकिन उन्हें खुद के देश में खुद के होने पर तकलीफ झेलनी पड़ जाती है। ट्वीट करने के बाद ही विवादों का जन्मना शुरू हो गया है।

तस्लीमा ने किया कुरान को कोट, लोगों को हुई तकलीफ :

दरअसल तस्लीमा नसरीन शुरुआत से ही फ्रांस में हुए विवादित मामले पर नजर रख रही थी लेकिन बीते दिन उन्होंने ट्विटर पर कुरान की एक आयात संख्या के साथ कोट कर दी इस आयत में उन्होंने बताया की समाज के ठेकेदारों द्वारा असल मतलब को छिपाकर दुनिया को मूर्ख बनाया जा रहा है।

तस्लीमा ने लिखा " कुरान 2 : 191- जो उस पर विश्वास नहीं करते या उसके अस्तित्व को नहीं मानते, उन्हें जहां भी हो खोजो और कत्ल कर दो, उनके अविश्वास का यही फल है।

भावार्थ: फूल सुंदर है और हम फूलों को पसंद करते है

तस्लीमा ने मारा तंज:

दरअसल तस्लीमा ने अपने इस ट्वीट में कुरान की आयत को एक व्यंग के साथ पेश किया था। जिसमे कुरान के असल मतलब को दुनिया के सामने बदल कर दिखाने और पुराने उसूलों को नए कलेवरों में बदल कर अलग तरीके से पेश करने के लिए था लेकिन तस्लीमा का यह तंज धर्म के ठेकेदारों को पसंद नहीं आया और इसपर लोगों के द्वारा खतरनाक तरीके से बयानबाजी की जाने लगी और बात यहीं तक सीमित नहीं रही बल्कि तस्लीमा को कोर्ट तक मे घसीटने की धमकी दे दी गयी।

ये जनाब सत्य को स्वीकारने की बजाय मामले को कोर्ट में ले जाते हुए नजर आए।

एक महोदय तो बाकायदा आयत को जस्टिफाई करने में जुट गए।

मैं आपको यह समझाता हूं। कुरान 2: 190- "उन पर हमला करो अगर वे तुम पर हमला करते हैं तो अल्लाह भी उन लोगों को पसंद नहीं करता है जो पहले हमला करते हैं।" कुरान 2: 191- "उन्हें मार डालो जहां भी आप उन्हें ढूंढते हैं और जारी रखते हैं "

लोगों ने तस्लीमा को समझाते हुए कुरान कि इस आयत के अपने-अपने हिसाब से अर्थ समझाए।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com