31 वर्षीय युवक लड़ रहा ब्लड कैंसर से जंग, लोगों से मदद की अपील

उदय बुलेटिन अपने पाठकों से अपील करता है कि ब्लड कैंसर से लड़ रहे इस युवा की मदद जरुर करें, कैंसर से पीड़ित अंकित श्रीवास्तव को 10 लाख रुपये की जरुरत है और वह अभी लखनऊ के सहारा हॉस्पिटल में भर्ती है
31 वर्षीय युवक लड़ रहा ब्लड कैंसर से जंग, लोगों से मदद की अपील
ब्लड कैंसर पीड़ित अंकित श्रीवास्तवउदय बुलेटिन

भारत भावनाओं का देश है यहां भले ही सामाजिक विद्वेष के तमाम उदाहरण देखने को मिल जाते हो लेकिन यहां भावनाओं से ओतप्रोत मददगारों की भी कोई कमी नजर नही आती, फिर चाहे दिल्ली के बाबा के ढाबा की घटना हो या आगरा के हींग पानी वाले दही बड़े विक्रेता की बिक्री बढ़ने की घटना हो, इस तरह की घटनाओं में मददगारों की मदद से लोगों के दर्द को एक झटके में कम किया जा सकता है। ठीक ऐसे ही तकलीफ से जूझते एक युवा ने भावनाओं से भरे हुए भारत से मदद की गुहार लगाई है। दरअसल 31 वर्षीय युवा अंकित कुमार श्रीवास्तव ने भारत की आवाम से अपने दर्द को कम कराने की गुहार लगाई है।

ब्लड कैंसर से लड़ रहा है युवा:

दरअसल इस मामले में कैंसर पीड़ित युवा अंकित के भाई आकाश श्रीवास्तव ने भारत की आम जनता से मदद की मांग की है, सोशल फंड रेजर प्लेटफार्म मिलाप पर अंकित के भाई आकाश ने लोगों से अंकित की स्थिति को बयान करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ निवासी अंकित "भारत ओमान रिफाइनरीज" में एक प्राइवेट कर्मचारी हैं, बीते कुछ महीनों में अंकित की तबियत अचानक से खराब रहने लगी और जांच में अंकित को बेहद गंभीर बीमारी ब्लड कैंसर पाई गई जिसकी वजह से अंकित को लखनऊ के ही सहारा हॉस्पिटल में रखकर इलाज कराया जा रहा है।

बेहद महंगे इलाज के चलते अभी तक अंकित के परिवार ने करीब ढाई लाख रुपये तक खर्च कर दिए हैं। चूंकि पहले की समस्याओं के चलते घर की माली हालत इस काबिल नही है कि वह महंगे इलाज को लंबे वक्त तक चला सकें, अंकित और उनके परिवारीजनों ने आम लोगों से इस मामले में सहयोग की मांग की है।

10 लाख तक की है दरकार:

परिवार ने मिलाप ऑर्गनाइजेशन के माध्यम से यह जानकारी दी है कि लंबे और जटिल इलाज के चलते इस इलाज में करीब 10,00000 रुपये की आवश्यकता होगी, चूंकि अस्पताल ने इलाज के लिए न्यूनतम 30 दिनों के लिए कम से कम 10 लाख रुपयों का इस्टीमेट उपलब्ध कराया है, चूंकि घर से सक्षम न होने के कारण वह इतनी भारी भरकम रकम जुटाने की स्थिति में नहीं है, इसलिए भारत के आम नागरिक ही अंकित के जीवन की आखिरी उम्मीद नजर आते है।

कैसे करें सहयोग:

पीड़ित परिवार ने आरबीएल बैंक का वर्चुअल खाता और बैंक से संबंधित सभी जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराई है, अगर आप अंकित श्रीवास्तव की मदद करना चाहते है तो आप मिलाप के इस पेज पर जाकर डोनेट कर सकते है, अथवा दी गयी बैंकिग जानकारी पर सीधे सहयोग प्रदान कर सकते है।

Account Name: Ankit Kumar Srivastava-Milaap

Account Number: 2223330041383076

IFSC Code: RATN0VAAPIS

Bank name: RBL

पेटीएम से डोनेट करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

नीचे गए लिंक पर क्लिक करके आप UPI के माध्यम से (गूगल पे, भीम, फ़ोन पे) भी डोनेट कर सकते हैं:

आपकी छोटी सी मदद अंकित का जीवन बचा सकती है, उदय बुलेटिन इस लेख के माध्यम अपने पाठकों से अपील करता है आप जितनी भी मदद कर सकते हैं करें क्योंकि आपका एक रुपया भी अंकित के जीवन को बचा सकता है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com