उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
नागरिकता विधेयक पास नहीं हो पाएगा : यशवंत  
नागरिकता विधेयक पास नहीं हो पाएगा : यशवंत  
टॉप न्यूज़

अब BJP नेता भी कर रहे हैं दावा, मोदी का दूसरी बार प्रधानमंत्री बनना मुमकिन नहीं 

बीजेपी नेता ने दावा करते हुए कहा कि इस सत्र में नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 राज्यसभा में पारित नहीं हो पाएगा। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

गुवाहाटी: पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने रविवार को यहां कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 (Citizenship (Amendment) Bill 2016) राज्यसभा में पारित नहीं हो पाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) दूसरी बार सत्ता में नहीं आने वाली है। अनुभवी राजनेता सिन्हा (Yashwant Sinha) ने यह बात यहां सिटिजंस फोरम द्वारा आयोजित एक वार्ता के दौरान कही।

यशवंत (Yashwant Sinha) ने पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (BJP) से किनारा कर लिया था।

उन्होंने कहा, "यहां आने से पहले मैंने ढेर सारे लोगों से मुलाकात की। BJP को छोड़कर सबने मुझसे कहा कि वे उच्च सदन में किसी भी कीमत पर विधेयक पारित नहीं होने देंगे। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि सरकार राज्यसभा में बलपूर्वक विधेयक पास करने का साहस करेगी।"

सिन्हा (Yashwant Sinha) ने कहा, "महत्वपूर्ण विधेयकों के मामले में कभी-कभार सदन में हंगामे के बीच वोटिंग के जरिए विधेयक पारित कर दिए जाते हैं। लेकिन नागरिकता विधेयक (Citizenship (Amendment) Bill 2016) की अहमियत पर विचार करने पर मुझे नहीं लगता कि वे हंगामे के बीच विधेयक को पारित करवाने का साहस करेंगे।"

उन्होंने कहा, "संसद का चालू सत्र दो दिनों में समाप्त हो जाएगा और इस सरकार के लिए संसद का अंतिम सत्र है।"

सिन्हा (Yashwant Sinha) ने कहा, "मैं विश्वास के साथ आपको बताना चाहूंगा कि यह सरकार दूसरी बार सत्ता में नहीं आनेवाली है। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। अगर फिर भी चिंता है तो कृपया दो दिन इंतजार कीजिए। 13 फरवरी के बाद हम सब राहत की सांस लेंगे।

अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए छह अल्पसंख्यक समूहों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने वाले नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 (Citizenship (Amendment) Bill 2016) को उन्होंने हर दृष्टि से गलत बताया।

--आईएएनएस