CAA के प्रदर्शन की आड़ में लहराया गया तमंचा
CAA के प्रदर्शन की आड़ में लहराया गया तमंचा|Udaybulletin.com
टॉप न्यूज़

आखिर कौन हैं वो लोग जिन्हें दिल्ली में शांति नहीं आ रही पसंद ?

दिल्ली से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उससे साफ पता चलता है कि ये लोग प्रदर्शन की आड़ में बंदूक के निशाने पर आतंक फैला रहे हैं।

Puja Kumari

Puja Kumari

दिल्ली जो कि दिलवालों का शहर माना जाता है लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस शहर की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं इसे देख वहां जाने से भी अब डर लगने लगा है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लेकर देशभर में बवाल हुआ लेकिन दिल्ली में ये अभी तक शांत होने का नाम नहीं ले रहा।

विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अभी लोगों ने राहत की सांस ही लेने की सोची थी कि 24 फरवरी को एक बार फिर से हिंसा और आग की चपेट में दिल्ली आ गई। सवाल ये उठता है कि आखिर वो कौन लोग हैं जिन्हें दिल्ली में शांति पसंद नहीं आ रही ? या फिर उन्हें हिंसा व बवाल वाली दिल्ली दिखाकर क्या हासिल हो रहा है?

जल रही है उत्तर-पूर्वी दिल्ली

इस बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के करीब सात जगहों पर हिंसा देखने को मिली। इनमें से कुछ प्रदर्शनकारी CAA के सपोर्ट में प्रदर्शन कर रहे थें तो कुछ विरोध में। ऐसे में कई सारे वीडियो वायरल हो रहे थे लेकिन इसी बीच जाफराबाद इलाके से एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसे देख हर कोई दहल गया। क्योंकि इस वीडियो में एक शख्स फायरिंग करते हुए नजर आया। इतना ही नहीं इसने तो पुलिस पर भी बंदूक तान दी थी।

हालांकि ये कोई पहला इंसान नहीं है जो हिंसा व बवाल के दौरान फायरिंग करते नजर आया। अगर आप कुछ दिन पहले की तस्वीरों को याद करेंगे तो सबकुछ समझ आ जाएगा। ये कौन लोग हैं जो हर बार हिंसा व बवाल की आड़ में एक दहला देने वाली छवि पेश करते हैं जैसे ये कोई बेहद बड़ा आतंकी ही हो ? आज हम आपको उनके बारे में ही बताने जा रहे हैं जो दिल्ली को अशांत देखना पसंद करते हैं..

राम भगत गोपाल शर्मा

राम भगत गोपाल शर्मा
राम भगत गोपाल शर्मा
Google

ये वही शख्स है जो जामिया में हुए बवाल के समय फायरिंग करते हुए नजर आया था। पहली बार जो फायरिंग वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई थी वो इसी व्यक्ति की थी। एक हाथ में बंदूक ताने ये भी पुलिस वालों को चुनौती दे रहा था। गौर करने वाली बात तो ये है कि महज 19 साल की उम्र का ये लड़का ग्रेटर नोएडा का ही निवासी था।

कपिल गुर्जर

कपिल गुर्जर
कपिल गुर्जर
Google

दूसरी तस्वीर शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के दौरान आई थी, जो कि हाथ में बंदूक लिए दो राउंड फायरिंग करते नजर आ रहा था। इस शख्स का नाम कपिल गुर्जर था।

शाहरुख

शाहरुख
शाहरुख
Google

अब ये जो कल फिर से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर घूम रही है उस व्यक्ति का नाम शाहरुख है। इसने भी कल जफाराबाद इलाके में आठ राउंड फायरिंग की। इतना ही नहीं पुलिस वाले पर भी बंदूक ताने यह वीडियो में नजर आ रहा है। हालांकि अब यह पुलिस की हिरासत में हैं बताया जा रहा है कि यह शहादरा का रहने वाला है।

इन लोगों को देखकर यह साफ समझ आ रहा है कि ये प्रदर्शन की आड़ में एक तरह का आतंक फैलाना चाह रहे हैं। दिल्ली की तस्वीर बदलना चाह रहे हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com