vikas dubey wife richa dubey
vikas dubey wife richa dubey|Google Image
टॉप न्यूज़

रिचा दुबे तो विकास से भी शातिर निकली, सीसीटीवी से लिंक्ड मोबाइल हुआ जब्त

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे सपा नेता है और विकास की तरह ही शातिर दिमाग है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

रिचा दुबे जिला पंचायत सदस्य और कानपुर पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास की पत्नी है, पुलिस विकास को पकड़ने के लिए रिचा के ऊपर गहरी नजर बनाए हुए थी, पुलिस ने रिचा का पर्सनल स्मार्टफोन बरामद किया है जिसमे चौकाने वाले मामले सामने आए हैं।

करती थी बचाव के हर संभव उपाय:

कानपुर मामले के बाद विकास के परिवार वाले यह दिखाने का प्रयास कर रहे है जिससे लोगों और पुलिस को यह लगे कि उनका विकास के गुनाहों और उसके गैरकानूनी क्रिया कलापों से कोई लेना देना नहीं है लेकिन जब पुलिस ने विकास की पत्नी रिचा दुबे का पर्सनल स्मार्टफोन जब्त किया है तो उससे कुछ ऐसी जानकारी मिली है जिससे पुलिस के होश उड़ गए हैं। सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि रिचा का स्मार्टफोन सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर से वीओआईपी मैथड से लिंक था जिसकी वजह से रिचा घर मे होने वाली हर गतिविधि पर न सिर्फ नजर रख सकती थी बल्कि जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी रिकार्डिंग फ़ोन के माध्यम से डाऊनलोड भी कर पाती थी और जब भी उसे लगता कि उत्तर प्रदेश पुलिस उसके पति की गिरफ्तारी के लिए घर पहुँच रही है तो वह लोगों को न सिर्फ जानकारी देती थी बल्कि विकास के पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर गिरफ्तारी के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर देती थी ताकि पुलिस विकास का कहीं एनकाउंटर न कर दे। चूंकि रिचा को हमेशा यह डर बना रहता था कि पुलिस विकास की हरकतों से परेशान होकर एनकाउंटर कर सकती है।

लखनऊ में रहती है पत्नी:

वैसे तो रिचा दुबे कानपुर में जिला पंचायत सदस्य है लेकिन उसका वर्तमान निवास लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में आने वाली कालोनी चंद्रलोक है, जहां पर वह अपने छोटे बेटे के साथ रहती है। वहीँ विकास का बड़ा लड़का इंग्लैंड में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर रहा है। वहीँ पत्नी रिचा के बारे में समाजवादी पार्टी से जुड़ने के पुख्ता सबूत सांमने आये है जिसमें पार्टी की आजीवन सदस्यता से लेकर अन्य जानकारियां सांमने आयी हैं। दो दस्तावेजो में क्रमशः 2014 और 2015 में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने और जिला पंचायत चुनाव में समर्थन प्राप्त करने की जानकारी सामने आई है।

vikas dubey wife richa duvey
vikas dubey wife richa duvey Social Media
विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे सपा की स्थायी सदस्य
विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे सपा की स्थायी सदस्य Social Media

लव लाइफ थी बड़ी फिल्मी:

दरअसल विकास की पत्नी रिचा के बारे में सनसनीखेज जानकारी सामने आई है दरअसल रिचा और विकास का विवाह सजातीय न होकर विजातीय था। दरअसल रिचा निगम उर्फ सोनू अपने माता-पिता के साथ कानपुर में निवास करती थी और रिचा का अपनी बुआ के यहां आना जाना था जहां पर उसकी पहचान विकास से हुई। घर मे जान पहचान बढ़ाने के लिए विकास ने रिचा के भाई के साथ दोस्ती बनाई और जब इस बारे में रिचा के माता-पिता को जानकारी हुई तो उन्होंने घर से बाहर जाने पर भी पाबंदी लगा दी। लेकिन एक दिन विकास घर जा धमका और रिचा के पिता की कनपटी पर पिस्टल तान दी और रिचा के साथ भागकर शादी कर ली। हालकि इसके बाद सब कुछ सामान्य हो गया। खुद रिचा का भाई विकास के साथ रहकर काम करता था हालकि रिचा के माता-पिता यह बात कह रहे है कि हमारा उससे करीब 15 साल से कोई वास्ता नहीं है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com