उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
UPTET Result 2018
UPTET Result 2018|Google
टॉप न्यूज़

UPTET Result 2018: आज 2 बजे जारी होगा यूपीटीईटी का रिजल्ट upbsiceduboard.gov.in पर ऐसे देखें 

यूपीटीईटी का रिजल्ट (UPTET Result 2018) आज दोपहर 2 बजे जारी होगा, परीक्षा के परिणाम का इन्तिज़ार कर रहे विद्यार्थी यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट upbsiceduboard.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: UPTET Result 2018 (यूपीटीईटी परीक्षा 2018) आज दोपहर दो बजे के बाद जारी किया जायेगा। जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है वो बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का इंतिज़ार कर रहे होगें। विद्यार्थी अपना रिजल्ट दो बजे के बाद (UPTET Result 2018) यूपी बेसिक बोर्ड (upbasiceduboard gov in) की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। कई सूत्रों की माने तो UPTET Result 2018 (यूपीटीईटी परीक्षा 2018) बीते मंगलवार की देर रत को ही जारी कर दिया गया था। लेकिन रिजल्ट को परीक्षार्थी आज यानि 5 दिसंबर को दो बजे के बाद ही देख सकते हैं। दरअसल आज 2 बजे के बाद इस लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा।

हालांकि UPTET की ऑफिसियल वेबसाइट पर इस हर्ट की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आपको बता दें की यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) 18 नवंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। प्राइमरी स्कूल शिक्षक के लिए 11,01,710 लोगों ने परीक्षा दी थी वहीं सेकेंडरी स्कूल शिक्षक के लिए 5,71,416 लोगों ने आवेदन दिया था। इस परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

UPTET Result 2018 ऐसे check करें रिजल्ट

चरण 1 - UPTET 2018 का रिजल्ट जानने के लिए विद्यार्थी उत्तर प्रदेश स्तरीय शिक्षा की ऑफिसियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं।

चरण 2 - अब इस वेबसाइट पर जाने के बाद UPTET result 2018 के लिंक प्राइमरी और सेकेंडरी शिक्षक पर सही चुनाव करते हुए क्लिक करें।

चरण 3 - आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा।

चरण 4 - मांगी गई जानकारी (रजिस्ट्रेशन नंबर , डेट ऑफ़ बिर्थ) सबमिट करें।

चरण 5 - आपकी रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।

चरण 6 - आप इस रिजल्ट का प्रिंट आउट निकल सकते हैं या सेव क्र के रख सकतें हैं।