उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Maha CM-designate Uddhav Thackeray, wife call on Guv
Maha CM-designate Uddhav Thackeray, wife call on Guv|ians
टॉप न्यूज़

महाराष्ट्र : उद्धव ने राज्यपाल से मुलाकात की

महाराष्ट्र में तिकड़ी सरकार की खिचड़ी।

Abhishek

Abhishek

महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से मुलाकात की। पारंपरिक कुर्ता-पाजामा में ठाकरे के साथ इस दौरान उनकी पत्नी रश्मि भी मौजूद थीं।

राज्यपाल ने हाथ जोड़कर उद्धव को नमस्ते किया और उद्धव ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया।

इसके बाद ठाकरे दंपति एक संक्षिप्त बैठक के लिए राज्यपाल के कार्यालय के अंदर चले गए।

राज्यपाल ने मंगलवार शाम ठाकरे को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। गठबंधन में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)-कांग्रेस और अन्य छोटे दल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि ठाकरे गुरुवार शाम 6.40 बजे शिवाजी पार्क में एक कार्यक्रम में शपथ लेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र में लगभग एक महीने से जारी राजनीतिक नाटक का पटाक्षेप हो जाएगा।

Uddhav thackeray to be sworn-in  as Maharashtra CM 
Uddhav thackeray to be sworn-in as Maharashtra CM 
Ians

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अजित ने सुप्रिया को गले लगाया:

NCP Party leader Supriya Sule
NCP Party leader Supriya Sule
ians

हाराष्ट्र में विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय 287 नवनिर्वाचित विधायक बुधवार को यहां महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में शपथ ग्रहण कर रहे हैं। उन्हें प्रोटेम स्पीकर कालिदास एन. कोलांबकर शपथ दिला रहे हैं। शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सांसद सुप्रिया सुले-पवार, कांग्रेस के विभिन्न नेता विधान भवन में प्रवेश कर रहे हर पार्टी के विधायक का हाथ मिलाकर गर्मजोशी से स्वागत कर रहे थे।

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुस्कराते हुए वहां सबको चौंका दिया जब उनके वहां पहुंचते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका स्वागत किया और इसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया।

सुप्रिया ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी गर्मजोशी से हाथ जोड़कर स्वागत किया और जब वे मुस्कराते हुए आगे बढ़े तो उनके कंधे पर हाथ रखकर उनसे बात की।

सुप्रिया ने पूर्व स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे और अन्य नेताओं का भी गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे पिछले कई दिनों से चल रहा तनावपूर्ण माहौल वहां सुहावना हो गया।

उद्धव ठाकरे को शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए महा विकास अगाड़ी का नेता चुना गया।