उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाबा सहित तीन लोगों की ईंट से कुचल कर निर्मम हत्या

स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव के बाहर बने आश्रम में बाबा अपनी पत्नी और एक बेटे के साथ रहता था।
उत्तर प्रदेश के हरदोई में बाबा सहित तीन लोगों की ईंट से कुचल कर निर्मम हत्या
हरदोई जिले के एक आश्रम में बाबा सहित तीन लोगों कि निर्मम हत्या Uday Bulletin

उप्र के हरदोई जिले में टड़ियावां थाना क्षेत्र के स्थित आश्रम में मंगलवार को एक ही परिवार के 3 लोगों की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी गई।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार हरदोई के टड़ियावां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुआंमऊ में एक आश्रम में रहने वाले बाबा, उनके पुत्र और पत्नी की ईंट पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई। तीनों के शव आश्रम में बने कमरे में पड़े मिले। कुआंमऊ निवासी हीरा दास अपने पुत्र पत्नी के साथ गांव से लगभग 500 मीटर दूर बने आश्रम में रहते थे। पिछले 20 वर्ष से तीनों लोग यहीं पर रह रहे थे।

hardoi tadiyawan triple murders
hardoi tadiyawan triple murdersUday Bulletin

हरदोई एसपी अमित कुमार ने बताया कि हरदोई जिला स्थित गांव के बाहर एक परिवार रहता था। जिसमें हीरादास, उनकी पत्नी और पुत्र रहता था, जिनके सिर पर वार करके हत्या कर दी गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले में गांव के व्यक्तियों से पूछताछ जारी है। ग्राम-प्रधान से लेकर चौकीदार सभी से पूछताछ हो रही है। संपत्ति विवाद से लेकर सारे एंगल की गहनता से जांच हो रही है। जल्द खुलासा होगा।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। वारदात की जांच-पड़ताल की जा रही है। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। मौके पर भारी पुलिस बल लगाया गया है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जल्द ही वारदात की वजह का पता लगाया जाएगा।

बसपा प्रमुख मायावती ने इस घटना को लेकर कहा कि हरदोई जिले में तीन लोगों की सोते समय ईंट पत्थर से कुचल कर हत्या करना अति दुखद है। ऐसी बढ़ती घटनाएं चिंताजनक है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि बीजेपी सरकार में दलितों पर लगातार हो रही अन्याय की घटनाएं काफी चिन्ताजनक हैं। मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के माध्यम से लिखा, "यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित हैं, किन्तु दलितों के ऊपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनाएं अति-चिन्ता की बात है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com