बाहुबलियों और डॉन के नाम पर छपे डाक टिकट, मचा बवाल

डाक विभाग ने छोटा राजन और बाहुबली मुन्ना बजरंगी के नाम पर जारी कर दी डाक टिकट
बाहुबलियों और डॉन के नाम पर छपे डाक टिकट, मचा बवाल
बाहुबलियों और डॉन के नाम पर छपे डाक टिकटUday Bulletin

कानपुर डुप्लीकेसी का शहर है, यहां आपको गुच्ची से लेकर लगभग हर ब्रांड के डुप्लीकेट उत्पाद मिल जाएंगे और उत्पाद भी ऐसा की आपको परखने में सदियां लग जाये। इस बार भी कुछ ऐसा हुआ है जिसका डुप्लीकेसी से कोई वास्ता नही है बल्कि जो हुआ है बाकायदा ब्रांडेड हुआ है और यह कारनामा भी जिसने किया है वह है देश की बेहद पुरानी संस्था भारतीय डाक ने, डाक विभाग ने मुन्ना बजरंगी और छोटा राजन जैसे दुर्दांत अपराधियों के पोस्टल स्टैम्प जारी कर दिए है जिनको लेकर बवाल खड़ा हो गया है।

स्टैम्प को लेकर मचा बवाल:

इसे अपराधियों का महिमामंडन कहा जाए या कुछ लोगों की शरारत, दरअसल कानपुर के हेड पोस्ट ऑफिस द्वारा भारत के जाने माने दुर्दांत अपराधी/बाहुबली मुन्ना बजरंगी और छोटा राजन के नाम से टिकिट जारी कर दिए है जिसको लेकर विभाग में खासा हड़कंप मचा हुआ है। दोनो के स्टैम्प पांच-पांच रुपये के हैं मीडिया और सोशल मीडिया में तस्वीरें आने के बाद विभाग को जवाब देते नही बना। हालांकि इस पर विभाग ने सफाई देते हुए बताया कि इस प्रक्रिया के तहत कोई भी व्यक्ति अपना पोस्टल टिकिट बनवा सकता है लेकिन विभाग द्वारा इन तस्वीरों की जांच नहीं की गई, जिसकी वजह से यह कारनामा हुआ है।

कोई भी बनवा सकता है अपना डाक टिकिट:

दरअसल भारतीय पोस्ट की तरफ से आम उपभोक्ताओं के लिए एक सुविधा दी गयी है जिसके तहत कोई भी व्यक्ति अपने नाम का डाक टिकिट जारी करा सकता है, विभाग द्वारा जारी योजना "माई स्टैम्प " के तहत एक फोटो और वैलिड आईडी देकर डाक टिकिट जारी करा सकता है।

हालांकि विभागीय अधिकारी हिमांशु मिश्रा (मुख्य पोस्ट मास्टर) ने बताया कि ऐसे लोगों के स्टैम्प बनने में हमारे कर्मचारियों द्वारा वैरिफिकेशन करने वक्त भूल की गई है।इन्हें सही तरीके से जांचा परखा नही गया।

मामले को लेकर लोग अजीबोगरीब प्रतिक्रियाएं दे रहे है

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com