Indian Lock down
Indian Lock down|Google
टॉप न्यूज़

सोमवार की रात से ही पूरा देश हुआ लॉक डाउन , सेना और अर्धसैनिक बल एलर्ट पर

देश की पूरी आबादी पर एक अदने से वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है शायद यही कारण है कि केंद्र सरकार ने पूरे देश मे लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

जनता है कि मानती ही नहीं :

एक ओर जहां दुनिया के हर हिस्से में कोरोना का कहर अपने चरम पर है और जनता घर से बाहर निकल कर गैरजरूरी काम निबटाने में व्यस्त है जिसकी वजह से कोरोना के संक्रमण फैलने की ज्यादा शंका है, शायद यही कारण है कि केंद्र सरकार ने सोमवार रात को हुई बैठक में एकदम से पूरे देश मे लॉक डाउन करने का फैसला किया है। इस लॉक डाउन में देश के सभी राज्य और केंद्र शाषित राज्य शामिल होंगे।

पहले से कुछ हिस्सों में लॉक डाउन और कर्फ्यू जारी :

केंद्र सरकार ने कोरोना के फैलते असर की वजह से यह फैसला लिया हुआ था जहाँ-जहाँ कोरोना की आवक की सूचना मिल रही थी वहीँ पर केंद्र सरकार की अनुशंसा पर देश मे लॉक डाउन घोषित किया गया था लेकिन चूंकि जनता का पर्याप्त सहयोग नहीं मिल पा रहा था इसीलिए सरकार ने कड़े कदम उठाए है।

सेना और अर्ध सैनिक बल तैयार :

केंद्र सरकार ने देश के अंदरूनी मामलो में कानून व्यवस्था के मद्देनजर सेना और पैरामिलिट्री को तैयार रहने के लिए कहा है। सरकार का अंदेशा है कि कही जनता सरकार के कोरोना बचाव के लिए गए कदमों को हल्के में लेकर बाहर न निकले इसलिए स्थिति संभालने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों को हमेशा तैयार रहने की स्थिति में कहा गया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com