Delhi Violence
Delhi Violence|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

दिल्ली में तीसरे दिन भी माहौल तनावपूर्ण, आज बंद रहेंगे 5 मेट्रो स्टेशन।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में CAA और NRC को लेकर भड़की हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है।

Ayush

Ayush

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी भाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधियों और समर्थकों में टकराव के बाद फैली हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने दूसरे दिन मंगलवार को भी कई मेट्रो स्टेशन बंद रखने का फैसला किया है। पिंक लाइन रूट पर स्थित ये मेट्रो स्टेशन हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में हैं। आज कुल पांच मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन मंगलवार को भी बंद रहेंगे। आनंद विहार से शिव विहार रूट पर सिर्फ वेलकम मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो चल रही है।

पुलिस और DMRC के अफसरों के मुताबिक, हालात सामान्य होने तक इस रूट पर मेट्रो का परिचालन बाधित रहेगा। हिंसा के कारण संवेदनशील स्थानों पर भीड़ एकत्र होने से रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हो रहा है और जानकरी के मुताबिक, इस इलाके में हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं।

सूत्रों की माने तो मौजपुर इलाके में रात भर दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई है और उस इलाके से गुजरते हुए लोगों के साथ मारपीट की घटना भी सामने आई है। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन और विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के बीच भड़की हिंसा में एक पुलिसकर्मी और 5 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 65 लोग घायल हुए हैं। फायर ब्रिगेड को भजनपुरा इलाके से अब तक 45 आगजनी की कॉल आ चुकी हैं। एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है जबकि एक गाड़ी में आग भी लगा दी गई है जिसके कारण तीन फायर कर्मी घायल भी हुए हैं।

जाफराबाद में हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है। साथ ही मौजपुर और बाबरपुर इलाके में भी भारी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com