बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के ट्वीट ने मचाया बवाल कहा बांग्लादेश मे हर रोज मदरसों और मस्जिदों में रेप किये जा रहे है

बांग्लादेशी मूल की मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने बताया कैसे बांग्लादेश में इमामों द्वारा मस्जिदों में रेप किया जाता है।
बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के ट्वीट ने मचाया बवाल कहा बांग्लादेश मे हर रोज मदरसों और मस्जिदों में रेप किये जा रहे है
Taslima Nasrin Google Image

बांग्लादेश की जानी मानी लेखिका तसलीमा नसरीन अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती है। वह हर मुद्दे पर मुखर होकर बयान देती है लेकिन उनके बयान अक्सर विवाद का कारण बन जाते है। लोगों के अनुसार सच अक्सर कड़वा होता है इस वजह से उनके खिलाफ मोर्चे खोले जाते है। ताजे मामले में लेखिका ने बांग्लादेश की मस्जिदों और मदरसों को लेकर बड़ा सनसनीखेज बयान दिया है।

कहा मस्जिदों और मदरसों में लूटी जाती है इज्जत:

लेखिका तसलीमा नसरीन ने बांग्लादेश के अंदरूनी हालातों और इस्लाम की चरमपंथी सोच को उजागर करते हुए बेहद बड़ा खुलासा किया है। लेखिका ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए लिखा कि "बांग्लादेश में हर दिन मस्जिदों और मदरसों में इमाम और मदरसा शिक्षकों द्वारा बच्चों के साथ रेप जैसी जघन्य वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। ये (इमाम और मदरसा शिक्षक) अल्लाह के नाम पर इन कृत्यों को अंजाम दे रहे है। क्योंकि वो जानते है कि अल्लाह बड़ा दयालु है वह इनके गुनाह सिर्फ इस लिए मुआफ़ कर देगा क्योंकि वो पांच वक्त की नमाज़ अदा करते है।

असली ट्वीट देखिए, जिसको लेकर सारा विवाद खड़ा हो गया है

क्या है सच्चाई:

दरअसल लेखिका ने अपनी बात को बिना किसी सुबूत के नहीं रखा है बल्कि इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें कई ऐसी सत्य ख़बरों का उल्लेख किया गया है। जिसमें मस्जिदों के इमामों और मदरसों के टीचरों द्वारा मासूमों को अल्लाह का डर दिखाकर दरिंदगी की गई है दरअसल बांग्लादेश में यह चलन कोई बेहद नया नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की कई खबरें पब्लिक डोमेन में आई है लेकिन बदनामी के डर से सरकार द्वारा इन मामलों को जबरन दबाया गया है।

इस मामले पर दुनिया भर से लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गयी है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com