उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
तारिक अनवर और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
तारिक अनवर और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी|IANS
टॉप न्यूज़

तारिक अनवर ने थामा हाथ, 19 साल बाद कांग्रेस में लौटे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को अलविदा कहने के बाद तारिक अनवर शनिवार को यहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में दोबारा शामिल हो गए।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को अलविदा कहने के बाद तारिक अनवर शनिवार को यहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में दोबारा शामिल हो गए। तारिक अनवर ने 28 सितंबर को एनसीपी पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने के विरोध में एनसीपी छोड़ दी थी और लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। तारिक अनवर बिहार के कटिहार से लोकसभा सदस्य थे ,उन्होंने लगभग दो दशक पहले कांग्रेस का दामन छोड़ कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चुना था और एक बार फिर 19 साल बाद वो कांग्रेस में लौट आये।

बीते दिनों राफेल मुद्दे पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि लोगों को राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री की मंशा पर 'कोई शक नहीं है' , शरद पवार के इस बयान पर तारिक अनवर पार्टी से नाराज चल रहे थे और उन्होंने पार्टी छोड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने अपने बयान में साफ कहा था कि उनका कोई भी कदम बीजेपी के विरुद्ध ही होगा।

शनिवार को कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में राहुल गाँधी ने तारिक अनवर को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई। राहुल ने अनवर का कांग्रेस परिवार में स्वागत किया। पार्टी ने दोनों नेताओं के हाथ मिलाते हुए तस्वीर ट्वीट की। इस मौके पर राहुल गाँधी के अलावा अशोक गलहोत सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

आपको बता दें, तारिक अनवर ने 1999 में विदेशी मूल की सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त करने के विरोध में कांग्रेस पार्टी छोड़ा था। जब उनसे पूछा गया कि महागठबंधन में आपकी क्या भूमिका होगी ? तो उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के साथ हूँ, मेरी कोशिश होगी की सभी पार्टियों को एक मंच पर लाया जाये। राफेल देश में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

तारिक अनवर के एनसीपी छोड़ने के बाद एनसीपी प्रवक्ता ने कहा पवार साहब के बयान को तोड़ मरोड़ क्र इंटरव्यू में दिया गया है , जिसपर तारिक अनवर ने कहा एनसीपी ने यह बताने में भोत देर कर दी , मैंने अपना फैसला ले लिया है , अब मैं कांग्रेस में शामिल हूँ।