उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Subramanian swamy mumbai attack
Subramanian swamy mumbai attack|Google
टॉप न्यूज़

सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस के विरुद्ध खोला नया मोर्चा, कहा 26/11 था कांग्रेस और पाकिस्तान का जॉइंट वेंचर 

अगर स्वामी का आरोप सही है तो कांग्रेस पार्टी के लिए ये बहुत बड़ा झटका हो सकता है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

सुब्रमण्यम स्वामी भारतीय राजनीति में विशेष ग्रह योग की तरह माने जाते है। अगर इनकी वक्र दृष्टि किसी के ऊपर पड गयी तो सांमने वाले का समस्या में आना बेहद निश्चित है। कांग्रेस और सोनिया गांधी पर निशाना लगाने वाले सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाना बनाया है।

26/11 का वो ख़ौफ़नाक मंजर जब समूचा हिंदुस्तान पाकिस्तानी आतंकियों के जेहाद की भेंट चढ़ गया था। देश की आर्थिक राजधानी मासूमों की लाशों से भर गई थी। उस हमले को बीते हुए एक अर्सा बीत चुका है लेकिन रह रहकर इसका जिन्न सांमने आता ही रहता है। फिर चाहे वह कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह हो या स्वामी सुब्रमण्यम जहां दिग्विजयसिंह उस वक्त में सीनियर नेता होने के बावजूद भगवा आतंकवाद की अजीब सी परिभाषा गढ़ते नजर आए थे वहीँ स्वामी ने इसे विशुद्ध पाक आतंकी हमला करार दिया था, हालाँकि घटना के इतने सालों के बाद स्वामी ने इसे पाक- कांग्रेस का जॉइंट वेंचर आतंकी हमला बताया है।

स्वामी ने अपने ट्वीट के सार में कहा है कि "अब यह साफ और खुली जानकारी हैं कि जिसके द्वारा 26/11 के मुंबई आतंकी हमला एक सुनियोजित षणयंत्र के तहत पाक सेना और कांग्रेस के संयुक्त उपक्रम के तहत हिंदुत्व को बदनाम करने का प्रयास किया गया था। अगर इस मामले में कोई निष्पक्ष जांच आयोग बैठाया जाए तो यकीनन इसमे कांग्रेस के चार शीर्ष नेता घेरे में आ सकते है।

कोई आग में हाँथ नही डालेगा :

हालाँकि वक्त-वक्त पर सुब्रमण्यम स्वामी अपने विचारों को जनता के सामने रखते रहते है लेकिन किसी बड़े नेता में इतना साहस नहीं होता कि स्वामी के तर्कों का सामना कर सके। क्योंकि स्वामी के सवाल बेहद बड़े और इल्जाम युक्त होते है इसलिए कोई भी बड़ा नेता स्वामी के बीच मे पड़कर अपनी छीछालेदर कराना ठीक नही समझता।