अब ख़त्म होने वाला है शाहीन बाग का ड्रामा, प्रदर्शनकारियों ने नोएडा जाने वाला कालिंदी कुंज मार्ग खोला।

दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शनिवार शाम नोएडा जाने वाले कालिंदी कुंज मार्ग को खोल दिया। 
अब ख़त्म होने वाला है शाहीन बाग का ड्रामा, प्रदर्शनकारियों ने नोएडा जाने वाला कालिंदी कुंज मार्ग खोला।
Shaheen Bagh Road ReopensGoogle

दिल्ली के शाहीन बाग में महीनों से चल रहा नाटक अब ख़त्म होने वाला है, प्रदर्शनकारियों ने शनिवार शाम 5 बजे नोएडा से कालिंदी कुंज (वाया 9 नंबर रोड ओखला) सड़क को खोल दिया है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस सड़क को खुद दिल्ली पुलिस ने अवरुद्ध कर रखा था।

गौरतलब है कि इससे पहले, सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार साधना रामचंद्रन की चौथे दिन की बातचीत बेनतीजा रही थी।

साधना ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बाद गुरुवार देर शाम सड़क का जायजा लिया था, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को कहा था कि आप इस सड़क को अपनी तरफ से खोल दीजिए।

हालांकि, शुक्रवार सुबह मार्ग को थोड़ी देर के लिए खोला गया था, लेकिन जल्द ही उसे फिर बंद करना पड़ा।

शाहीनबाग में पिछले 70 दिनों से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने रास्ता खुलवाने के लिए दो वातार्कारों संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को वार्ता के लिए नियुक्त किया है। वे लगातार तीन दिनों से प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने शाहीनबाग आ रहे हैं।

इससे पहले लगातार चौथे दिन शनिवार सुबह वार्ताकार साधना रामचंद्रन यहां पहुंचीं और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रास्ता खोलने के लिए समझाया। प्रदर्शनकारियों ने वार्ताकार के समक्ष सात मांगें रखते हुए कहा था कि जब तक सीएए वापस नहीं लिया जाता, तब तक रास्ते को खाली नहीं किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने कालिंदी कुंज मार्ग को खोल दिया है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com