जम्मू मे चार आतंकियों को भारी असलहा के साथ मार गिराया गया

सेना की सतर्कता ने आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा।
जम्मू मे चार आतंकियों को भारी असलहा के साथ मार गिराया गया
Indian Army in JammuGoogle Image

भारत की अस्मिता पर बुरी नजर रखने वाले पाकिस्तानी आतंकियों के लिए बीता दिन बेहद तकलीफ देह साबित हुआ कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने जाते हुए पाकिस्तानी आतंकियों को सेना पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही में नाकाम कर दिया। मौके पर ही चार आतंकियों को भारी असलहा बारूद के साथ ढेर किया गया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के प्लान को खत्म किया:

बुधवार की सुबह सेना और सुरक्षा बलों को यह पुख्ता सुराग मिला कि पाकिस्तानी आतंकियों का एक ग्रुप कश्मीर के घाटी इलाके में बेहद बड़ी तबाही मचाने के लिए ट्रक में छुपकर जम्मू से कश्मीर के घाटी इलाके के लिए निकल रहा है। सुरक्षाबलों ने इस पर कार्यवाही करते हुए जम्मू के नगरोटा स्थित बंद टोल प्लाजा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए और हर वाहन की सघन तलासी की जाने लगी चूंकि सुरक्षाबलों को आतांकियो के मूवमेंट की पक्की जानकारी थी इसलिए तैयारी पूरी थी।

सुबह करीब तीन बजे सुरक्षा बलों ने चावलों की बोरियों से लदे हुए ट्रक को तलासी के लिए रोका, रुकने के साथ ही ट्रक ड्राइवर मौका पाकर फरार हो गया और आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

टोल प्लाजा स्थल पर आतांकियो के साथ सुरक्षाबलों की हुई मुठभेड़ का वीडियो

सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस का बेहतर तालमेल:

चूंकि बलों को इस मामले की सटीक जानकारी थी इसलिए सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस हर स्थिति के लिए तैयार थी और आतांकियो कि फायरिंग का जबरजस्त जवाब दिया। इस दौरान आतांकियो ने हैंड ग्रेनेड और AK 47 जैसे अत्याधुनिक हथियारों का जमकर प्रयोग किया लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते एक भी आतंकी मौके से भाग नहीं पाया और एनकाउंटर में ट्रक में सवार सभी चारो आतंकी मौके पर ही ढेर कर दिए गए।

मारे गए आतांकियो के पास से भारी मात्रा में असलहा बारूद की बरामदगी हुई है। जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के प्रवक्ता ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आतांकियो के पास से 8 एके सीरीज के हथियार करीब 30 जिंदा हैंड ग्रेनेड, 3 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, मोबाइल फोन और पाकिस्तान मैन्युफैक्चरिंग की दवाएं पाई गई है। सेना और पुलिस ने अंदाजा लगाया है कि ये आतंकी जैश ए मोहम्मद से संबंधित है।

एयर स्ट्राइक की खबर का हुआ खंडन:

देर शाम तक देश भर में पीओके (POK) पर एयर स्ट्राइक की खबरे जोर पकड़ने लगी लेकिन सेना ने इस बात का खण्डन करते हुए अपना बयान जारी किया। सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना द्वारा पीओके द्वारा ऐसी किसी कार्यवाही को अंजाम नहीं दिया गया है। मीडिया समेत सोशल मीडिया में प्रसारित ये खबरे न सिर्फ गलत है बल्कि फर्जी भी है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com