उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Google
Google
टॉप न्यूज़

गूगल के 1,500 कर्मचारी करेगें वॉकआउट

गूगल कंपनी ने 2016 के बाद से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के 48 आरोपियों को बर्खास्त किया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सैन फ्रांसिस्को | गूगल के लगभग 1,500 कर्मचारियों ने गुरुवार को दुनियाभर में कंपनी के कार्यालयों से वॉकआउट की योजना बनाई है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद उसका इस्तीफा लेकर नौ करोड़ डॉलर का पैकेज देने से गुस्साए कर्मचारियों ने वॉकआउट का फैसला किया है।

इससे पहले गूगल ने पिछले सप्ताह बताया था कि कंपनी ने 2016 के बाद से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के आरोपों में 48 लोगों को बर्खास्त किया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 1,500 से अधिक लोगों ने दुनियाभर की दो दर्जन कंपनियों के कार्यालय से वॉकआउट की योजना बनाई। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं।

गूगल के यूट्यूब की प्रॉडक्ट मार्किटिंग मैनेजर क्लेयर स्टैप्लेटन (33) ने कहा, "हम यह महसूस होना नहीं चाहते कि हम असमान है और हमारा सम्मान नहीं किया जाता।"

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने पिछले सप्ताह अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा थै कि कंपनी कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के मामलों पर सख्ती से काम कर रही है।

यह पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स में उस रिपोर्ट के जारी होने के बाद लिखा गया, जिसमें कहा गया था कि एंड्रॉयड के संस्थापक एंडी रुबिन पर उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद कंपनी से उनको चलता कर देने पर भी उन्हें नौ करोड़ डॉलर का पैकेज दिया गया।

आपको बता दें, एंड्रॉयड के पिता कहे जाने वाले एंडी रुबिन पर #MeToo अभियान के तहत उनकी सह कर्मी ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाय गया था, जिसके बाद गूगल ने उन्हें कंपनी से निकल दिया था , जिसके बाद गूगल पर आरोप लगाया जा रहा है कि एंडी रुबिन को कंपनी के बड़ी राशि मुआबजे के तौर पर दी है।