उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat)
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat)
टॉप न्यूज़

RSS प्रमुख का मोदी सरकार पर हमला कहा, देश आजाद है फिर क्यों शहीद हो रहे सैनिक 

RSS chief Mohan Bhagwat मोहन भागवत ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद बॉर्डर पर क्यों जवानों ने कुर्बानी दी जा रही है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उत्तर प्रदेश: कुंभ मेले से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार पर तंज कसा है, और मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जब देश आजाद है और किसी के साथ युद्ध नहीं हो रहा है, तो फिर बॉर्डर पर सैनिक शहीद कैसे हो रहे हैं। मोहन भागवत ने मोदी सरकार पे सवाल उठाते हुए इसका कारण भी बताया और कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं।

मोहन भागवत ने यह बयान गुरुवार को नागपुर में प्रहार समाज जागृति संस्था के रजत जयंती कार्यक्रम के अवसर पर दिया है। जवानों की शहादत पर बात रखते हुए मोहन भागवत ने आजादी के वक्त का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब देश को अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली थी तो उस दौरान वतन की स्वतंत्रता के लिए जान कुर्बान का दौर था। या फिर आजादी के बाद अगर कोई युद्ध हुआ या होता है तो वहां भी सीमा पर दुश्मनों से लड़ते हुए सैनिक अपनी जान की बाजी लगाते हैं और देश की सुरक्षा के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर देते हैं। इससे आगे मोहन भागवत ने मौजूदा हालात पर टिप्पणी करते हुए जवानों की शहादत पर सवालिया निशान लगा दिया।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि युद्ध के दौरान सैनिकों की शहादत होती है, लेकिन अगर जब इस वक्त हमारे देश में कोई युद्ध नहीं हो रहा है और फिर भी सेना के जवान शहीद हो रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि हम अपना काम सही ढंग से नहीं कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा, 'अगर कोई युद्ध नहीं है तो कोई कारण नहीं है कि कोई सैनिक सीमा पर अपनी जान गंवाए. लेकिन ऐसा हो रहा है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने सीमा पर जवानों की शहादत पर सिर्फ चिंता ही जाहिर नहीं की, बल्कि उन्होंने यह आह्वान भी किया कि इसे रोकने और देश को महान बनाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिएं।

मोहन भागवत का यह बयान जम्मू कश्मीर के संदर्भ में, काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जम्मू कश्मीर में, जहां मोदी सरकार आतंक के सफाये को प्रमुखता से उठाती रही है और अपनी पीठ ठपठपाती रही है, ऐसे में सीमा पर जवानों की शहादत क्यों हो रही है की बहस को जन्म देकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सरकार के दावों पर विपक्ष को चोट करने का मौका जरूर दे दिया है।

आईएएनएस