उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Rahul Gandhi at AICC minority department national convention
Rahul Gandhi at AICC minority department national convention |Twitter
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी ने मोदी को बताया ‘डरपोक’, 10 मिनट तक डिबेट करने की दी चुनौती

Rahul Gandhi at AICC minority department national convention कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी की प्रतिष्ठा की उड़ाई धज्जियां । 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जब बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कि हो रही हो तो प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र उठना लाजमी है। दरअसल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने नई रणनीति बना ली है। तब पार्टी बैकफुट के बजाए फ्रंटफुट से खेलने का मन बना चुकी है। जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच वाद-विवाद का मुकाबला और बढ़ता ही जा रहा है। आज कांग्रेस अध्यक्ष दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में कांग्रेस का अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। जहां राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के चेहरे में घबराहट देखने को मिलती है, उनके चेहरे में डर देखने को मिलता है।

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी को पता लग गया है कि हिंदुस्तान को बांटने से, नफरत फैलाने से राज नहीं किया जा सकता है। ये देश किसी एक जात, धर्म, प्रदेश या भाषा का नहीं है। ये देश हिन्दुस्तान के हर व्यक्ति का है। प्रधानमंत्री मोदी देश को जोड़ने के बजाए तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबको लगा था कि प्रधानमंत्री सिर्फ देश को जोड़ने का काम करेगा, अगर ऐसा नहीं होगा तो प्रधानमंत्री हटा दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले कहा जाता था कि मोदी की छाती 56 इंच की है और वह 15 साल तक राज करेंगे, लेकिन आज राहुल गांधी ने मोदी की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ाते हुए कहा की, बीजेपी वाले अपने आप को हिंदुस्तान से ऊपर समझते हैं। तीन महीने में ये देश बीजेपी/आरएसएस को समझाने जा रहा है कि ये देश ऊपर है और आप नीचे। बीजेपी ने 5 साल में क्या किया? नोटबंदी से देश की 2 प्रतिशत जीडीपी उड़ा दी। फिर गब्बर सिंह टैक्स लेकर आये और छोटे व मध्यम वर्ग की धज्जियां उड़ा दी। नरेन्द्र मोदी डरपोक व्यक्ति है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और कांग्रेस के बीच की लड़ाई दो विचारधारा के बीच कि लड़ाई बताते हुए कहा कि, देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना आजाद थे, स्पेस प्रोग्राम की नींव विक्रम साराभाई ने रखी थी जो जैन समुदाय से थे। उन्होंने कहा कि अगर आर्थिक ग्रोथ की बात करें तो मनमोहन सिंह की बात करनी ही पड़ेगी। राहुल बोले कि अमित शाह कहते हैं कि ये देश सोने की चिड़िया है यानी उनके लिए देश एक प्रोडक्ट है। इस सोने का फायदा देश के कुछ लोगों को मिलना चाहिए। राहुल ने कहा जब शेर के बच्चे कायरों के सामने आते हैं तो कायर भागते हैं।

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को रिमोट वाले प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि बीजेपी डॉक्टर मनमोहन सिंह को रिमोट प्रधानमंत्री बताती है लेकिन मोदी जी खुद आरएसएस के रिमोट कंट्रोल में हैं। मोहन भागवत उनके बिग बॉस है। कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने बताया कि वहां बीजेपी के राज में एक मंत्रालय बनाकर 800 करोड़ रुपये संघ के लोगों को दिए गए। उन्होंने कहा मोदी राज में सुप्रीम कोर्ट के जजों को प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ता है। उन्हें कहना पड़ता है कि उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है।