उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
LOC पर सेना का जवान शहीद 
LOC पर सेना का जवान शहीद |Twitter

Pulwama Martyrs: जम्मू कश्मीर के राजौरी में फिर हुआ IED ब्लास्ट, धमाके में सेना का मेजर शहीद

Pulwama Martyrs: मुंबई में पुलवामा हमले के विरोध में ट्रेन रोक दी गई है।

Pulwama martyrs: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए CRPF जवानों की शहादत को आज पूरा देश सलाम कर रहा है। मातृभूमि की रक्षा के लिए शहीद हुए इन जवानों के पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक आवास पर पहुंचाया जा रहा है। पूरा गाँव, कस्बा, जिला, राज्य और देश इन शहीदों जवानों को अंतिम विदाई देने के लिए जमा हो चूका है। अलग-अलग शहरों में राज्यनेता- स्थानीय लोग जवानों की विदाई में शामिल हो रहे हैं।

Last updated

प्रमुखताएँ

  • पुलवामा में शहीद हुए 48 शहीदों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक आवास पहुंचाया जा रहा है।
  • स्थानीय लोग और राजनेता शहीदों को अंतिम विदाई दे रहे हैं।
  • आज सुबह 11 बजे सभी राजनीतिक दलों की बैठक होने वाली है जिसे गृह मंत्री राजनाथ सिंह संबोधित करेंगे।
  • महाराष्ट्र में PM मोदी ने कहा- छेड़ते नहीं, छेड़ा तो हम छोड़ते भी नहीं
  • LoC के पास IED धमाका, सेना का मेजर शहीद

Last updated

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को अमिताभ बच्चन 2.47 करोड़ रुपये देंगे। इससे हर परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

Last updated

LOC के पास फिर हुआ IED धमाका, मेजर शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शनिवार दोपहर LOC से करीब डेढ़ किलोमीटर की दुरी पर IED धमाका हुआ है। इस धमाके में सेना के एक मेजर शहीद हो गए हैं। हालांकि यह धमाका कैसे हुआ, इसका अभी पता नहीं चल सका है।

Last updated

सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव पारित

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक समाप्त हुए। इस बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया है जिसमे कहा गया कि कांग्रेस सहित सरकार के साथ तमाम पार्टी मिल कर सेना के साथ खड़ी है। पुलवामा के हमले का बदला लेना है। सरकार सेना के साथ है।

Last updated

सर्वदलीय बैठक खत्म, आतंकवादी बर्दाश्त नहीं करेगा भारत

सर्वदलीय बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा हम राष्ट्र और सुरक्षा बलों की एकता और सुरक्षा के लिए सरकार के साथ खड़े हैं। चाहे वह कश्मीर हो या देश का कोई अन्य हिस्सा, कांग्रेस पार्टी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सरकार को अपना पूरा समर्थन देती है।

Last updated

सर्वदलीय बैठक शुरू

केंद्र सरकार ने पुलवामा हमले के बाद आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें राजनाथ सिंह, फारुख अब्दुला शरद पवार , गुलाम नवी आजाद , ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेता उपस्थित हैं।

Last updated

मुंबई में रोकी गई ट्रेन मुंबई में

पुलवामा हमले के विरोध में ट्रेन रोक दी गई है। यहां नालासोपारा में बड़ी तादाद में लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए और ट्रेन रोक दी। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारियों के प्रदर्शन सेनालसोपारा और उसके बाहर की ट्रेन प्रभावित हो गई है।

Last updated

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पुलवामा आतंक के खिलाफ देश के सभी राजनीतिक दल एक साथ नजर आ रहे हैं। कांग्रेस सहित तमाम राजनीतिक पार्टियां सरकार का समर्थन करती देखे दे रही है। बीते शुक्रवार को सरकार और सेना के साथ एकजुट होने वाले बयान के बाद आज सभी दल एक बैठक में शामिल हो रहे हैं। इस बैठक में इस बात पर आम सहमति बन सकती है कि पाकिस्तान को किस अंदाज में जवाब दिया जाए। बैठक को गृह मंत्री राजनाथ सिंह संबोधित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Last updated

शहीद कांस्टेबल रतन ठाकुर और हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा को श्रद्धांजलि

शहीद कांस्टेबल रतन ठाकुर और हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा के पार्थिव शरीर बिहार पहुंच गए हैं। जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Last updated

भारत के साथ अमेरिका

पुलवामा हमले पर अमेरिका ने भारत के रुख का समर्थन किया है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने कहा है कि आत्मरक्षा करना भारत का अधिकार है।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 15 फरवरी की शाम को अपने अमेरिकी समकक्ष जॉन बोल्टन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की थी।

Last updated

शहीद मोहन लाल को नमन

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने CRPF जवान मोहन लाल की शहादत को सलाम किया। CRPF में ASI रहे मोहन लाल के पार्थिव शरीर को नमन करने बीजेपी समेत कांग्रेस नेता और बड़े अधिकारी भी पहुंचे।

Last updated

शहीद रमेश का पार्थिव शरीर गांव पहुंचासी

आरपीएफ जवान शहीद रमेश यादव का पार्थिव शरीर वाराणसी के तोफापुर गांव पहुंचा। हाथों में तिरंगा लिए हजारों की भीड़ शहीद रमेश यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे हैं।

Last updated

शहीद रोहिताश लांबा के शव को उनके पैतृक गाँव लाया गया

राजस्थान के गोविंदपुरा में रहने वाले सीआरपीएफ जवान शहीद रोहिताश लांबा के शव को उनके पैतृक निवास गोविंदपुरा, जयपुर में लाया गया है।

Last updated

सऊदी किंग ने टाला पाकिस्तान दौरा

सऊदी अरब के किंग मोहम्मद बिन सलमान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद अपना पाकिस्तान दौरा टाल दिया है। अब वह 17 फरवरी को पाकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। जबकि तय कार्यक्रम के मुताबिक, उन्हें आज यानी 16 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंचना था। बता दें कि सऊदी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की भी निंदा की है।

Last updated