नोएडा के एक निजी अस्पताल की नर्स कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल सील किया गया

प्रशासन ने उन इलाकों को भी चिन्हित कर लिया हैं जहाँ कोरोना संक्रमित नर्स गयी हैं और जहाँ वह रहती है।
नोएडा के एक निजी अस्पताल की नर्स कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल सील किया गया
Noida Nurse found corona PositiveGoogle Image

नोएडा के एक निजी अस्पताल की नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई। अस्पताल को प्रशासन ने कब्जे में ले लिया। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह नर्स जिस इलाके में रहती है उस इलाके में वह कई जगह गई है और हो सकता हैं इस बीच वह कई लोगों के संपर्क में भी आई हो। इसी मद्देनजर उन स्थानों को भी जिला प्रशासन ने एहतियातन चिह्न्ति कर लिया है।

नोएडा जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, 7 मार्च को कोरोना संक्रमितों से संबंधित जो आंकड़े सामने आये हैं, उनमें 5 स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल है। इनमें कुछ लोग ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा और नोएडा सेक्टर 137 स्थित फिलीक्स अस्पताल के हैं।

इन सभी संक्रमितों की अनुमानित आयु 22 से 27 साल के बीच है। फिलीक्स अस्पताल (felix hospital) में कोरोना पॉजिटिव मिली नर्स की उम्र लगभग 22 साल, जबकि दूसरा कर्मचारी लगभग 20 साल का एक अटेंडेंट कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों के संपर्क में आई तीन महिलाएं भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।

नोएडा जिला प्रशासन द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक, 7 मार्च तक जिले में 3854 सैंपल इकट्ठे किए गए थे। जबकि अब तक जिले में 202 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग से जिला प्रशासन को जो 124 रिपोर्ट्स हासिल हुई, उनमें 10 कोरोना पॉजिटिव और 114 में कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये थे। इन 10 कोरोना पॉजिटिव में तीन मामले शारदा अस्पताल के हैं।

दिन रात सेवा में लगे इन स्वास्थ्यकर्मियों में संक्रमण का फैलना अच्छे संकेत नहीं हैं सरकार को इस मामले पर ध्यान देना चाहिए और जरुरी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने चाहिए।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com