प्रधानमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी के घर पहुँचकर मनाया उनका जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी का 93वां जन्मदिन उनके निवास पर जाकर उन्हें केक खिला कर मनाया।
प्रधानमंत्री ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी के घर पहुँचकर मनाया उनका जन्मदिन
PM Modi Celebrated Lal Krishna Advani's Birthday Social Media

लालकृष्ण आडवाणी और नरेंद्र मोदी के बीच कड़वाहट का राग अलापने वाले लोगों के लिए कुछ तस्वीरें रिसर्च का विषय साबित होंगी। मामला भाजपा के दिग्गज एवं बेहद पुराने नेता लाल कृष्ण आडवाणी से जुड़ा हुआ है। आडवाणी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री ने उनके घर मे पहुंचकर इसे उत्साहपूर्वक मनाया।

मोदी पहुंचे आडवाणी के घर:

नरेंद्र मोदी को अप्रत्याशित कार्यो के लिए जाना जाता है फिर चाहे वो प्रोटोकॉल तोड़कर पाकिस्तान की सरजमीं पर उतरना हो या राजनीतिक पंडितों की सोच से आगे निकल कर लाल कृष्ण आडवाणी के घर पहुंचकर जन्मदिन मनाना हो। दरअसल जिस वक्त अटल बिहारी की सरकार हिचकोले खा रही थी उस वक्त भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व दो गुटों में बटता हुआ नजर आ रहा था।

एक खेमा जो भाजपा के पुराने और दिग्गज नेता आडवाणी जी के साथ थे तो दूसरा खेमा जो पार्टी में नवीनता और विश्वनीय चेहरे नरेंद्र मोदी को केंद्रीय नेतृत्व में लाने की मांग कर रहा था और हुआ भी कुछ ऐसा लाल कृष्ण आडवाणी के खेमे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के निर्देशन पर अपनी जिद छोड़नी पड़ी और नरेंद्र मोदी को दिल्ली में आने की जगह मिल गयी।

इस वक्त के दौरान जब बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी राजनीति से सन्यास की घोषणा कर चुके थे। ऐसे वक्त में लाल कृष्ण आडवाणी को केंद्रीय नेतृत्व में मुख्य जगह पाने का अधिकारी बताकर भाजपा के कथित अंतर्कलह को प्रचारित किया गया। इसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी लाल कृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति पद का दावेदार बताकर बवाल खड़ा किया गया।

लेकिन बीते दिन नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के जन्मदिन पर उनके घर पहुँचकर उनका जन्मदिन मनाया और इस मामले पर गहरी नजर रखने वालों को नया विषय उपलब्ध कराया की आखिर यह भेंट राजनीति में क्या स्थान रखती है।

तस्वीरों में नहीं दिखी कोई तल्खी:

अगर हम तस्वीरें को बारीकी से देखे तो इन तस्वीरें मे लाल कृष्ण आडवाणी अपनी बेटी और नरेंद्र मोदी के साथ नजर आए। इस दौरान आडवाणी जी प्रधानमंत्री को अपने हाथों से केक खिलाते हुए नजर आए। खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने लिखा " श्री आडवाणी जी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए उनके आवास पहुँचे। मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए उनके समीप समय बिताना हमेशा से प्रशन्नता का विषय रहता है। आडवाणी जी का समर्थन और निर्देशन हमेशा से अमूल्य रहा है। वर्तमान भारत के निर्माण में आडवाणी जी का सहयोग अतुलनीय है।

बात जो भी हो अगर राजनीतिक लक्षणों को पहचाने तो इन तश्वीरो को भी हजार मायनो में रखकर तोला जाएगा।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com