DSP Devendra Singh Terror Links
DSP Devendra Singh Terror Links|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

DSP देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी पर क्यों हो रही है राजनीति ?

बीते कुछ दिनों से केंद्र सरकार को CAA मामले पर लेकर घेरा जा रहा था, इसी बीच अब एक नया बखेड़ा DSP देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी पर शुरू हो गया है जिसपर सरकार को काफी कुछ सुनना पड़ रहा है।

Puja Kumari

Puja Kumari

आजकल देश में काफी कुछ हो रहा है और इन सबके बीच बीते कुछ दिनों में आप एक नाम बार-बार सुन रहे होंगे, जो है देवेंद्र सिंह का। वर्दी में एक तस्वीर आपके टीवी स्क्रीन पर दिखाई जा रही होगी जिसका नाम देवेंद्र सिंह बताया जा रहा होगा और यह भी बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति आतंकवादियों से मिला हुआ है। दरअसल अभी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है, इसे उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब वो आतंकियों के साथ एक कार में सवार होकर कहीं जा रहे था।

कौन है देवेंद्र सिंह

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि आखिर ये देवेंद्र सिंह हैं कौन? जो कि एकाएक चर्चा में आ गए हैं। देवेंद्र सिंह जम्मू कश्मीर में DSP के पद पर कार्यरत था, गिरफ्तारी से पहले वो श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाईजैकिंग यूनिट में तैनात थे लेकिन इसके बावजूद आतंकवादियों के साथ देवेंद्र सिंह का कनेक्शन था। इस बात के सामने आते ही उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

DSP देवेंद्र सिंह
DSP देवेंद्र सिंह
Google

क्या है आरोप

गौर करने वाली बात तो ये है कि देवेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर में एंटी-टेरर ऑपरेशन में एक मुख्य भूमिका निभाने वाला सम्मानजनक व्यक्ति थे तभी तो उन्हें राष्ट्रपति ने भी मेडल से नवाजा था। लेकिन कोई नहींं जानता था कि वर्दी के भेष में छिपा ये ऑफिसर एक आतंकी है, जो कि अपने ही देश को तबाह करने पर तुला है। शर्म तो इस बात की है कि इतना सम्मान पाने के बावजूद इस व्यक्ति ने देश से गद्दारी करने से पहले जरा भी नहीं सोचा।

* गिरफ्तारी के बाद जांच के दौरान देवेंद्र सिंह के आवास से पुलिस ने 3 AK-47 राइफल और 5 हैंड ग्रेनेड बरामद किए।

* वर्दी के भेष में छिपा आतंकी देवेंद्र सिंह आतंकियों को श्रीनगर में देता था पनाह।

* पाकिस्तान के हिस्फुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर इरफान से भी था इनका कनेक्शन।

* पुलवामा हमले से भी था देवेंद्र सिंह का कनेक्शन।

आतंकियों के साथ देवेंद्र सिंह का इतना गहरा संबंध व जांच में मिली जानकारी से यही समझ आ रहा है कि यह आतंकी गैंग का बहुत ही बड़ा मास्टरमाइंड था या यूं कह लें कि इसके पास उनसे जुड़ी काफी सारी जानकारी उपलब्ध है। हालांकि सूत्रों की मानें तो देवेंद्र सिंह के कारनामों की लिस्ट यही खत्म नहीं होती, बल्कि इस वर्दी वाले आंतकी पर NIA अभी और कई खुलासे कर सकता है।

क्यों हो रही राजनीति

जब से देवेंद्र सिंह का ये चैप्टर खुला है तभी से विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर हमला किये जा रही हैं। पुलवामा से कनेक्शन होने के कारण सरकार को कड़ी निंदा का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दा के सामने आते ही कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर देवेंद्र सिंह इत्तफाक से देविंदर खान होता, तो RSS की ट्रोल टुकड़ी की प्रतिक्रिया कहीं ज़्यादा तीखी और मुखर होती।

लेकिन भाजपा नेता संबित पात्रा ने विपक्षियों के कटाक्ष का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंदुओं को आंतकी करार करने में लगी हुई है। यही नहींं पुलवामा हमले का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा की क्या अब कांग्रेस को अपने देश की सेना और भरोसा नहीं रह गया है।

मुद्दा ये नहीं है कि देवेंद्र 'सिंह' है या फिर 'खान' होता लेकिन इसके बावजूद विपक्ष सरकार पर तंज कसने के लिए किसी भी मामले को धर्म से जोड़ देती है जो कि लोगों का ध्यान दूसरी ओर ले जाता है।

हालांकि राजनीति जगत में ही नहीं बल्कि इस मामले को लेकर अब बॉलीवुड में भी चिंगारी भड़कने लगी है, तभी तो इसपर मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप से ट्वीट कर कहा कि आखिर देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी पर इतनी शांति क्यों है? कहांं गए देशद्रोही की पहचान करने वाले और हल्ला मचाने वाले?

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com