उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रशांत किशोर-ममता बनर्जी
प्रशांत किशोर-ममता बनर्जी|Google

Live: मोदी और नीतीश कुमार को कुर्सी तक पहुंचाने वाले प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे

आज की बड़ी खबरें - 

शिवसेना सांसद संजय राउत बोले, हमें चाहिए डिप्टी स्पीकर का पद

नवनिर्वाचित शिवसेना सांसद संजय राउत ने लोकसभा के डिप्टी स्पीकर पद के लिए पार्टी की तरफ से दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा है कि ये पद शिवसेना को ही मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, हमारी ये डिमांड नहीं है, ये हमारा नेचुरल क्लेम और हक है।

Last updated

राममंदिर इस बार

संजय राउत ने कहा मुझे लगता है कि इस बार राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा क्योंकि अगर हम अब नहीं करेंगे तो देश हम पर भरोसा करना बंद कर देगा। अब बीजेपी के पास 303 सांसद हैं, शिवसेना के पास 18 हैं, एनडीए के पास 350 से ज्यादा हैं, मंदिर बनाने के लिए और क्या चाहिए?

Last updated

पीएम मोदी से मिले कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Twitter

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कमलनाथ ने पीएम मोदी के आवास पर जा कर उनसे मुलाकात, दोनों राज्य की स्थिति पर विचार करेंगे।

Last updated

गृह मंत्री ने बुलाई बैठक

गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक संपन्न हुआ। गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा बैठक में उपस्थित थे।

Last updated

निपाह : केरल में 6 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

केरल में एक युवक के निपाह वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद जिन संभावित पीड़ित लोगों के नमूने निपाह की जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें से छह लोगों की निपाह जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Last updated

9 जून को तिरुपति जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

जगनमोहन रेड्डी और प्रधानमंत्री मोदी 
जगनमोहन रेड्डी और प्रधानमंत्री मोदी 
Twitter

आंध्र प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी 9 जून को पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे और साथ तिरुमाला मंदिर भी जाएंगे।

Last updated

अब पछताने से क्या होगा, जब चिड़िया चुग गई खेत : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को गरीब और बेरोजगारों पर तंज कसते हुए कहा कि अब पछताने से क्या होगा, जब चिड़िया चुग गई खेत।

Last updated

पंजाब में बगावत

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कैबिनेट की बैठक से नदारद रहे।

लोकसभा चुनावों के बाद कैबिनेट की यह पहली बैठक है। अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में बैठक में मंत्रीमंडलीय विभागों में बदलाव जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

Last updated

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनके साथ काम करने के लिए सहमत हो गए। प्रशांत किशोर एक महीने के बाद आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ काम करना शुरू कर देंगे।

Last updated

चीनी नेता ली शी की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नेता ली शी अपनी आठ सदस्यीय चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत दौरे पर हैं। यहां आज उन्होंने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की । इससे पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी।

Last updated

तेलंगाना : 12 कांग्रेस विधायक चाहते हैं टीआरएस में विलय

तेलंगाना में 12 कांग्रेस विधायकों ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष से कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) को सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) में विलय करने का आग्रह किया।

सदन में मुख्य विपक्षी कांग्रेस के 12 सदस्य हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीनिवास रेड्डी से मुलाकात की और टीआएएस में सीएलपी में विलय को लेकर एक पत्र सौंपा। वह बाद में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास प्रगति भवन गए।

Last updated

कर्मचारी ना दे सम्मान तो मारिए जूता : भाजपा विधायक

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले की सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक रामरतन कुशवाहा का एक विवादित बयान सामने आया है।

गुरुवार को महरौनी कस्बे में आयोजित पार्टी के एक अभिनंदन समारोह में रामरतन कुशवाहा ने कहा, "अधिकारी और कर्मचारी यदि सम्मान न दे तो उसे जूता मारिए।"

Last updated

भारत के साथ सहयोग में बिम्सटेक दुरुस्त, सार्क को समस्या : जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत के आशावादी आर्थिक सहयोग के नजरिये को लेकर बिम्सटेक नेताओं की ऊर्जा और मानसिकता दुरुस्त है, जबकि सार्क के साथ समस्या है। उन्होंने यह बात स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान के संदर्भ में कही।

उन्होंने कहा कि इसी वजह से बिम्सटेक के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पिछले महीने आमंत्रित किया गया।

Last updated

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद हर रोज देश की राजनीति में नए बदलाव आ रहे हैं। नेताओं की बयानबाजी और कामकाज दोनों रफ़्तार पकड़ चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने 17वीं लोकसभा को जन आकांक्षाओं की पूर्ति का वर्ष करार दिया है। तो विपक्षी खेमें में हार पर अब भी मंथन जारी है। ऐसे ही राजनीति से जुड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहिए।

Last updated