गोवंश कटान को रोकने गयी पुलिस पार्टी पर हमला, तीन आरोपी दबोचे गए

गोवंश कटान रोकने गयी महिला पुलिसकर्मी के गले में रस्सी बाँध कर घसीटा।
गोवंश कटान को रोकने गयी पुलिस पार्टी पर हमला, तीन आरोपी दबोचे गए
Police got attacked by butchersGoogle Image

मेरठ में एक बेहद दुस्साहस भरा कारनामा सामने आया है जहाँ पर गोवंश कटान की सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी ने घटना स्थल पर छापा मारा, छापे के दौरान प्रतिबंधित पशु का मांस, शरीर के टुकड़े और अन्य औजार हासिल किए गए। गिरफ्तारी के दौरान समुदाय विशेष के लोग उग्र हो गए और पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला किया। इस घटना में एक महिला पुलिसकर्मी के गले मे रस्सी से फंदा डालकर जान से मारने का प्रयास भी किया गया।

अपराधियों के हौसले बुलंद:

मामला उत्तर प्रदेश में प्रतिबंधित पशु के कटान से जुड़ा है जहां पर मेरठ जिले के मवाना क्षेत्र में पुलिस को यह खुफिया इनपुट मिला कि मवाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव सठला में वसीम कुरैसी के घर मे लंबे अरसे से गाय और गोवंश के कटान का काम चालू है और इस दिन भी इस तरह की घटना होनी है पुख्ता जानकारी के आधार पर पुलिस ने सठला गांव के लिए तैयारी की और आरोपित व्यक्ति के मकान पर दबिश दी गयी।

पुलिस को वहां का माहौल आशानुरूप ही मिला। घटनास्थल पर ही मर्त गौवंश और शरीर के अवशेष पाए गए लेकिन पुलिस को देखकर घर के अंदर बैठे लोग उत्तेजित होकर दौड़ पड़े। थाना प्रभारी प्रेमचंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि घर के अंदर इस मामले में शामिल लोग हाथों में छुरी और कटार लेकर पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। इन लोगों मे महिलाएं भी शामिल थी। आरोपियों ने धारदार हथियारों से पुलिस पार्टी पर हमला बोला और पुलिस की पकड़ ढीली होते देखकर मकान में चढ़ गए।

महिला पुलिसकर्मी को जान से मारने का प्रयास:

थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर उपस्थित एक आरोपी को पुलिस ने मुस्तैदी बरतते हुए पकड़ लिया जिसपर आरोपी पक्ष के द्वारा महिला पुलिसकर्मी के गले मे रस्सी का फंदा डालकर जान से मारने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिसकर्मियों द्वारा जान पर खेलकर महिला कर्मी को बचाया गया। मामले में पुलिस ने मुख्य रूप से 10 लोगों को प्रतिबंधित पशु के कटान और पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने के मामले में नामजद किया है। पुलिस ने मौके से करीब तीन क्विंटल गोवंश मांस, हड्डी काटने के हथियार और तीन मोटरसाइकिल बरामद की है। मामले में पुलिस ने दो महिलाओं समेत एक पुरुष को गिरफ्तार भी किया है।

गिरफ्तार: उवेश वल्द आरिफ, मेहराज बीवी शकील, आफरीन बेटी इकरार को गिरफ्तार किया गया है साथ ही इस मामले में वारिस, फिरोज, अमजद, फुरकान, इकराम, जैद, आफाक कुरैसी आदि फरार चल रहे है। मामले पर पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com