उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
gold in ghaziabad 
gold in ghaziabad |google image
टॉप न्यूज़

लोकसभा चुनाव से पहले गाजियाबाद में 100 किलो सोना जब्त, जांच में जुटी पुलिस

सिक्योरिटी गार्ड की मदद से ले जाया जा रहा था सोना

Anuj Kumar

Anuj Kumar

जहां एक तरफ पूरे देश में राजनीतिक पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। तो वहीं दूसरे तरफ चुनाव में इस्तेमाल होनेवाले काले धन पर चुनाव आयोग की पैनी नजर है। चुनाव से पहले गाजियाबाद में 120 करोड़ सोना जब्त किया गया है। इस सोनी की कीमत लगभग 38 करोड़ बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सोने को जब्त कर पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

दरअसल, ये घटना गाजियाबाद के मोदीनगर थाने की है जहां खबर मिली थी कि कुछ लोग सोने लेकर जा रहे है। चुनाव के मद्देनजर पूरे देश में अचार संहिता लागू है। खबर मिलते ही पुलिस ने शुक्रवार सुबह लगभग 9.30 बजे गांड़ी को रोका। गाजियाबाद डीआईजी के मुताबिक ये सोना हरिद्वार ले जाया जा रहा थ। अचार संहिता लागू होने की वजह से सारे फोर्स एक्टिव थे। जानकारी मिलने के बाद टाटा 407 को रोका गया। गाड़ी में एक ड्राइवर, दो सियोरिटी गार्ड और एक कैसियर भी मौजूद थे।

डीआईजी ने बताया कि ये सोना एक प्राइवेट कंपनी की है। उनके पास एक पेपर भी मिली। जिस पर 109 किलो सोना लिखा हुआ था। मामले की जांच के लिए हमने इनकम टैक्स ऑफिसर को जानकारी दे दी है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग पूरी तरह से मुस्तैद है। देश में सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को है।