उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
PM Modi का इंटरव्यू 
PM Modi का इंटरव्यू |Twitter
टॉप न्यूज़

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले PM Modi का इंटरव्यू कहा, अगला चुनाव ‘जनता’ बनाम ‘गठबंधन’ होने जा रहा है

BJP लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी की कोशिश होगी कि वह 2019 में फिर वापसी करे। प्रधानमंत्री मोदी चार राज्यों में 100 से अधिक सभाएं करेंगे। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नई दिल्ली : लोकसभा चुआव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहला इंटरव्यू दिया है। जहां प्रधानमंत्री ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी रे दी है। राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर अपनी रै देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही लिया जाएगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना इंटरव्यू समाचार एजेंसी ANI को दिया है। प्रधान मंत्री ने इंटरव्यू में कहा कि 'एक बार कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाने दीजिये। इसके बाद हमारी जो भी जिम्मेदारी होगी, हम हर प्रयास करने के लिये तैयार हैं।' पीएम ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे का हल संविधान के दायरे में ही संभव है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के वकीलों ने अयोध्या मसले पर कानूनी प्रक्रिया में अड़चनें पैदा की। इसकी वजह से कानूनी प्रक्रिया धीमी पड़ गई।

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'उन्होंने खुद व्यक्तिगत कारणों से (इस्तीफा देने का) अनुरोध किया था। मैं पहली बार खुलासा कर रहा हूं, वह मुझे इस्तीफा देने से पहले पिछले 6-7 महीनों से इसके बारे में बता रहे थे। उन्होंने लिखित में भी दिया था। राजनीतिक दबाव का कोई सवाल नहीं। उन्होंने आरबीआई गवर्नर के रूप में अच्छा काम किया।

सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद सीमा पार से हो रहे हमलों पर पीएम मोदी ने कहा कि, 'एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी। पाकिस्तान को सुधरने में अभी और वक्त लगेगा।'

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मोदी लहर कम होने और तीन राज्यों में बीजेपी की हार के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि, 'ये कुछ लोग हैं जो पहले भी यह कहते थे कि मोदी जीत नहीं सकते हैं...उनकी कोई लहर नहीं है...अब भी वही लोग यह कह रहे हैं। मैं समझता हूं कि लहर सिर्फ जनता की आशा-आकांक्षा की होती है।आज हिंदुस्तान में विश्वास पनपा है।यह अपने आप में अद्भुत है।''

प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के बारे में कहा कि 'डिमोनेटाइजेशन एक जटका नहीं था। हमने एक साल पहले लोगों को चेतावनी दी थी, कि अगर आपके पास इतना धन (काला धन) है, तो आप इसे जमा कर सकते हैं, जुर्माना दे सकते हैं और आपकी मदद की जाएगी। फिर भी, उन्होंने सोचा कि मोदी भी दूसरों की तरह व्यवहार करेंगे, इसलिए बहुत कम ही स्वेच्छा से आगे आए।

कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि यह एक सच है कि जिन लोगों को पहला परिवार माना जाता था, जिन्होंने चार पीढ़ियों तक देश चलाया, वे जमानत पर बाहर हैं, वह भी वित्तीय अनियमितताओं के लिए। यह एक बड़ी बात है। कुछ लोग जो इस परिवार की सेवा में दिन-रात लगे हैं वे ऐसी सूचनाओं को दबाने में लगे हैं।