PM Modi in Leh
PM Modi in Leh|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच सैनिकों का हौसला बढ़ाने लेह पहुंचे पीएम मोदी।

पीएम मोदी के ये दौरा चीन को बेचैन कर देगा

Uday Bulletin

Uday Bulletin

चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लेह पहुंचे हैं। चीनी सेनाओं के साथ पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष के 18 दिन बाद स्थिति की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार सुबह आज लेह पहुंचे। इस सीमा विवाद संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान सैनिकों से मुलाकात की और सेना की तैयारियों का जायजा भी लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदेड़ने वाले बहादुर सैनिकों से भी मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री आज सुबह-सुबह नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने आईटीबीपी, सेना वायुसेना के अफसरों के साथ बातचीत की। सिन्धु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित यह बेहद कठिन इलाकों में से एक है।

सूत्रों सी मिल रही जानकारी के मुताबिक, इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख के दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन बाद में उनका दौरा टल गया। जिसके बाद CDS बिपिन रावत अकेले लेह के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अचानक लेह पहुंचकर सबको चौंका दिया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com