उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पीएम मोदी गुरदासपुर में जन सभा को सम्बोधित करते हुए 
पीएम मोदी गुरदासपुर में जन सभा को सम्बोधित करते हुए |Twitter
टॉप न्यूज़

जैसे कांग्रेस ने देश को ग़रीबी हटाओ के नाम के साथ ठगा, वो अब देश को कर्जमाफी के नाम पर ठग रही है- PM Modi 

प्रधान मंत्री मोदी लोकसभा चुनाव 2019, की प्रचार रैली के लिया आज पंजाब के गुरदासपुर में हैं। वहां उन्होंने विपक्षी पार्टी और गांधी परिवार पर हमला किया है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

गुरदासपुर: प्रधानमंत्री मोदी आज पंजाब के गुरदासपुर में एक रैली को सम्बोधित किया । प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है। लिहाज़ा साल 2022 तक गुरदासपुर की धरती नए भारत के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार करेगी। राष्ट्र निर्माण के लिए गुरदासपुर का सहयोग वंदनीय है।

प्रधान मंत्री मोदी ने कोंग्रस पर हमला करते हुए कहा कि, जिनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जो आज भी देश के सैनिकों और सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हो, जिनका इतिहास सिर्फ एक परिवार के जयगान कर रहा हो और जो आज भी वन्दे मातरम और भारत माता के जय गान का विरोध कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस पार्टी तीखा हमला करते हुए कहा कि, जिनका इतिहास हज़ारों सिख भाई-बहनों को बेहरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हो उन लोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरुरत है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि, काली दल और बीजेपी कंधे से कंधा मिलाकर पंजाब के विकास के लिए काम कर रहे हैं। जन-जन की सुनवाई के साथ ही, बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुज़ुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई के लिए हमारी सरकार ने काम किया है। प्रधान मंत्री ने कहा सिंचाई और सॉयल हेल्थ कार्ड के साथ-साथ किसान की उपज को सही दाम दिलाने के लिए, उपज में वैल्यू एडिशन के लिए भी अनेक फैसले लिए गए हैं। किसानों का अनाज, फसल-सब्जियां, दूध बर्बाद ना हो, इसके लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के तहत पूरे देश में व्यापक स्तर पर काम हो रहा है। देश को मजबूत करने में हमारी सरकार जुटी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा कि आज से सात दशक पहले हमें उस पवित्र स्थान से दूर कर दिया गया था। उस समय की सरकार ने आस्था के इस पवित्र तीर्थ को अपने पास नहीं रख पाई। देश की भावना को देखते हुए एनडीए की सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।

प्रधान मंत्री ने कहा गुरदासपुर तो बाबा नानक की धरती है। बाबा के 550वीं जयंती पर गुरुनानक जी के संदेश को दुनिया को कोने-कोने तक पहुंचाया जाएगा। केंद्र सरकार ने तय किया है कि गुरु नानक जी ने जो संदेश दिया- 'किरत करो, नाम जपो, वंड शको' इसको दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाया जाए। इसके लिए देश के सभी राज्यों के अलावा दुनिया भर में समारोह का आयोजन किया जाएगा।

आपको बता दें कि, आगामी लोग सभा चुनाव के मद्देनज़र प्रधान मंत्री का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। प्रधान मंत्री मोदी ने पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन के लिए लोकसभा चुनावी अभियान 2019 की तैयारी शुरु कर दी है।