उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Preparations underway ahead of Chinese President Xi Jinping’s visit to India
Preparations underway ahead of Chinese President Xi Jinping’s visit to India|IANS
टॉप न्यूज़

मोदी-शी मुलाकात : स्वागत मेहराब को फलों से तैयार किया गया

मीडिया सेंटर में पत्रकारों को न तो एसी बस से ले जाया गया और न कार से, बल्कि उन्हें पुलिस वाहनों से मीडिया सेंटर ले जाया गया।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के फलदायी होने की कामना करते हुए तमिलनाडु सरकार ने पंच रथ के पास विभिन्न प्रकार के फलों से तैयार एक स्वागत मेहराब लगवाया है। तमिलनाडु सरकार के बागवानी विभाग द्वारा मेहराब को तैयार किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों के लगभग 20 विभिन्न प्रकार के फलों का इस्तेमाल मेहराब को तैयार करने में किया गया है।

स्मारकों को सजाने के लिए बड़ी मात्रा में फूलों का भी उपयोग किया गया है।

चीनी राष्ट्रपति के साथ शिखर सम्मेलन से पहले चेन्नई पहुंचे मोदी

Prime Minister Narendra Modi being welcomed by Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit and Chief Minister Edappadi K. Palaniswami on his arrival in Chennai
Prime Minister Narendra Modi being welcomed by Tamil Nadu Governor Banwarilal Purohit and Chief Minister Edappadi K. Palaniswami on his arrival in Chennai
IANS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां महाबलीपुरम में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ होने वाले दो दिवसीय दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंच गए हैं। मोदी का स्वागत करने के लिए तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और अन्य सदस्य पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा, "चेन्नई में उतर चुका हूं। अपनी अद्भुत संस्कृति और आदर-सत्कार के लिए प्रसिद्ध तमिलनाडु की महान भूमि पर आकर मुझे खुशी हो रही है। एक खुशी की बात यह भी है कि तमिलनाडु, राष्ट्रपति शी जिनपिंग की उपस्थिति का गवाह बनेगा। आशा है कि इस अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के जरिए भारत और चीन के बीच संबंध और मजबूत होंगे।"

प्रधानमंत्री मोदी हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए तिरुविदांदई के लिए उड़ान भरेंगे और वहां से वे ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट एंड स्पा जाएंगे।

चीनी राष्ट्रपति शी यहां दोपहर में आएंगे। वह आईटीसी ग्रैंड चोला से करीब 4 बजे महाबलीपुरम के लिए रवाना होंगे और वहां मोदी से मुलाकात करेंगे।

पत्रकारों को पुलिस वाहनों से मीडिया सेंटर ले जाया गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन को कवर करने के लिए पांच सितारा शेरेटन ग्रैंड चेन्नई रिसॉर्ट एंड स्पा में स्थापित मीडिया सेंटर में पत्रकारों को न तो एसी बस से ले जाया गया और न कार से, बल्कि उन्हें पुलिस वाहनों से मीडिया सेंटर ले जाया गया। महाबलीपुरम से लगभग 20 किलोमीटर दूर मीडिया सेंटर में मीडियाकर्मियों को पांच पुलिस वाहनों से ले जाया गया।

यहां मौजूद कई पत्रकारों के लिए पुलिस वाहन में बैठने का यह पहला अनुभव था, जिसके कारण 'पुलिस काफिले में यात्रा' जैसी मजाकिया टिप्पणियां भी की गई।

महाबलीपुरम की ओर जाने वाला ईस्ट कोस्ट रोड (ईसीआर) कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच वीरान नजर आ रहा था।

यह बंद जैसी स्थिति बन गई थी,क्योंकि मार्ग में पड़ने वाली लगभग सभी दुकानें बंद थी।