Social Distancing and Lockdown rules tossed ahead of Ramzan
Social Distancing and Lockdown rules tossed ahead of Ramzan|ANI
टॉप न्यूज़

रमजान का चांद दिखते ही लॉक डाउन की धज्जियां उड़ गयी, लोग बाजारों को कूच कर गए 

अब इसे खतरे को दावत देना कहे या कुछ और ? लोगों ने कोरोना जैसे जानलेवा खतरे को धता बताकर बाजारों में घूमना ज्यादा जरूरी समझा। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

चांद दिखने के बाद हुआ कारनामा :

शुक्रवार की शाम जैसे ही आसमान में चांद निकलते ही ने रमजान का आगाज हो गया और इसके तुरंत बाद लोग बाजारों में पहुंचकर चहलकदमी करने लगे।फिर क्या लॉक डाउन और क्या सोशल डिस्टेंसिंग, लोगों ने सरकारी आदेशों और दूसरों की जान की परवाह न करते हुए बाजारों में धड़ल्ले से घूमे और खरीददारी शुरू कर दी। मौके पर उपस्थित लोगों ने आपस मे रमजान की मुबारकबाद देनी शुरू कर दी इस मामले में दिल्ली के चांदनी चौक और शास्त्री पार्क इलाके में ज्यादा चहलकदमी देखी गयी।

घट सकती है बड़ी घटना :

जैसा कि कोरोना वायरस के मामले को लेकर सब जानते है कि यह वायरस संपर्क में आने और खांसने छीकने से फैलता है ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है कि अगर भीड़ में किसी एक व्यक्ति को यह संक्रमण हुआ तो यकीनी तौर पर यह कई लोगों मे ऐसी भीड़ की वजह से बे झिझक फैल सकता है।

अहमदाबाद में भी यही हाल रहा :

ऐसा नहीं कि इस तरह की घटना केवल दिल्ली में ही हुई है बल्कि देश के कोने-कोने से इस तरह की घटनाओं के बारे में जानकारी मिली है जिसमे गुजरात के अहमदाबाद में भी लोग लॉक डाउन को तोड़कर खरीददारी करने के लिए निकले।

कुल मिलाकर कहानी यह है कि लोगों के दिमाग मे ये बात घर कर गयी है कि जान ज्यादा कीमती नहीं बल्कि मनमर्जी सबसे ऊपर है।लेकिन डर इस बात का है कि कहीं इस तरह की हरकतें भारत मे इटली जैसा माहौल न खड़ा कर दे।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com