दिवाली के एक दिन पहले पाक ने की नापाक हरकत, भारत ने दिया करारा जवाब

छोटी दिवाली के शुभ अवसर पर भारतीय सैनिकों ने उड़ाए पाकिस्तानी बंकर्स। नापाक पाकिस्तान के कई सैनिक मारे गए और दर्जनों हुए घायल।
दिवाली के एक दिन पहले पाक ने की नापाक हरकत, भारत ने दिया करारा जवाब
भारतीय सैनिकों ने उड़ाए पाकिस्तानी बंकर्सउदय बुलेटिन

यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने भारतीय त्योहारों पर अपनी नापाक हरकतों का परिचय न दिया हो लेकिन हालातो को देखकर पाकिस्तान से यह उम्मीद नहीं थी। जहां एक ओर दुनिया कोरोना काल मे अपने खराब अंदरूनी हालातो को संभालने में व्यस्त है। वही पाकिस्तान के हालत ऐसे है कि घर मे कोहराम मचा हुआ है और पाकिस्तान सीमा पर बारूद रखकर भारत की खुशियों में जहर घोल रहा है। हालांकि इस बार सीज फायर तोड़ने पर भारत ने पाकिस्तान को खदेड़ कर मारा है।

सीजफायर का किया उल्लंघन, मिला करारा जवाब :

देश मे जिस वक्त छोटी दिवाली/ धनतेरस के त्योहार मनाया जा रहा था। उसी वक्त पाकिस्तान ने अपनी पुरानी हरकतों का परिचय देते हुए एलओसी (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की इस फायरिंग में भारत की तरफ से सुरक्षा बलों के चार जवानों समेत करीब 6 नागरिकों की मृत्यु हो गयी।

ज्ञात हो कि दोपहर के चढ़ते ही पाकिस्तान की तरफ से पाकिस्तान सीमा में अलग-अलग स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन करके भारतीय सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार (Mortar) दागे गए। ये मोर्टार सेना की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों में गिरे जिससे 6 आम नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

सेना सूत्रों के हवाले से खबर मिली कि उरी सेक्टर, केरन सेक्टर, बारामूला समेत अन्य जगहों पर पाकिस्तान की तरफ से भीषण गोलीबारी शुरू की गई इस दौरान करीब साढ़े बारह बजे बारामूला में बीएसएफ के जवान राकेश डोभाल के सर में गोली लगी और सवा एक बजे के आसपास राकेश डोभाल शहीद हो गए। इसके बाद से पूरे एलओसी में सुनियोजित तरीके से लगातार फायरिंग देखी गयी।

भारत ने दिया करारा जवाब:

भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की मंशा के अनुसार उसी की भाषा मे जवाब देते हुए गोलीबारी की भाषा मे ही जवाब दिया। भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्यवाही की इस दौरान सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के आतंकी लांच पैड, सुरक्षा बलों की चौकियों को निशाना बनाया। सेना के सूत्रों द्वारा यह जानकारी उपलब्ध कराई गई कि इस कार्यवाही में पाकिस्तान की तरफ से 8 सैनिको के मारे जाने और 10-12 सैनिको के हताहत होने की जानकारी है।

घुसपैठ कराने की वजह से कराई फायरिंग:

सेना के प्रवक्ता ने इस फायरिंग के बारे में जानकारी देते हुए बताया की पाकिस्तान की फायरिंग बेहद सुनियोजित है ताकि त्योहार के बहाने लांच पैड पर बैठे हुए आतांकियो को भारत मे घुसपैठ के माध्यम से आतंक के रास्ते खोले जाए लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के मंसूबो को अच्छी तरह जानती है ओर हर स्थिति में भरपूर जवाब दिया जाएगा।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com