Yogi action on tablighi jamaat
Yogi action on tablighi jamaat|Google
टॉप न्यूज़

उत्तर प्रदेश में कोरोना योद्धाओं से उलझे तो लंबा नपोगे बाबू ! 

उप्र की योगी सरकार ने मध्यप्रदेश और दिल्ली की घटनाओं से सबक लेते हुए कड़े दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं अब अगर आपदा के वक्त किसी ने नखरे दिखाए तो बीमारी के साथ फजीहत मुफ्त में ढोनी पड़ सकती है  

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

पुलिस वालों से उलझे तो मामला बिगड़ जाएगा :

बीते दिनों मध्यप्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस वालों के साथ जिस तरह से कुछ सामुदाय विशेष के लोगों ने हरकत की उसको लेकर यूपी सरकार बिल्कुल मुस्तैद दिख रही है। ताजा जानकारी के अनुसार अगर किसी संदिग्ध व्यक्ति की तलाश में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लोग जांच इत्यादि को जाते है और किसी व्यक्ति द्वारा उनके कार्य में व्यवधान पैदा किया जाता है तो उन्हें कानून के हिसाब से लंबा जेल जाना पड़ सकता है।

योगी सरकार ने प्रशासन को सख्त आदेश जारी किए हैं कि ऐसी हरकत किये जाने पर आरोपियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्यवाही की जाए। सनद रहे कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून देश में अस्थिरता फैलाने देश के विरुद्ध जंग छेड़ने जैसे मामलो में इम्प्लीमेंट किया जाता रहा है। चूंकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति से समाज और देश को खतरा पैदा होता है अतः उसे छिपाने, पुलिस अथवा संबंधित विभाग से विरोध करने पर लंबा जेल निवास मिल सकता है।

लॉकडाउन तोडना अब सरल नहीं :

योगी सरकार ने कोरोना महामारी को हल्के में लेने वाले लोगों को चेताया है और लॉकडाउन की परवाह न करके घूमने वाले लोगों के लिए आपदा एक्ट 2005 ( एपिडेमिक एक्ट 2005) के तहत कार्यवाही करके कड़ा दंड दिलाया जाएगा। सनद रहे इस एक्ट के अंदर 2 वर्ष तक की सजा का प्रावधान है तथा मामला गंभीर होने पर अर्थदंड भी दिया जा सकता है।

महिला स्वास्थ्यकर्मी नहीं करेंगी जमातियों की देखभाल :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के जमातियों की हरकतों से सबक लेते हुए यह निर्णय लिया है कि अब कोई भी महिला पुलिस और महिला स्वास्थ्यकर्मी उस जगह डिप्लॉय नहीं किये जायेंगे जहां कोई भी मामला तबलीगी जमात से जुड़ा हुआ होगा। इसका मतलब साफ है कि उत्तर प्रदेश सरकार इनकी हरकतों से वाकिफ हो चुकी है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com