गाँधी नगर के तनिष्क शोरूम पर हमला, NDTV ने चलाई फेक न्यूज़

NDTV ने प्रोपोगंडा के तहत झूठी खबर चलाकर गुजरात में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की है, गुजरात के गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्यवाही के संकेत
गाँधी नगर के तनिष्क शोरूम पर हमला, NDTV ने चलाई फेक न्यूज़
NDTV Fake news on tanishqGoogle Image

जी हां ये वही एनडीटीवी है जो खुद को गंगाजल की तरह पाक-साफ समझता है और दूसरों के ऊपर झूठा होने का आरोप लगाता है, लेकिन तनिष्क मामले में एनडीटीवी की झूठी रिपोर्टिंग का मामला संज्ञान में आते ही लोगों द्वारा एनडीटीवी को लगातार कोसा जा रहा है और गलत रिपोर्टिंग की मजम्मत की जा रही है।

NDTV ने खबर फैलाई की शो रूम पर हुआ हमला:

दरअसल Tanishq विवाद में बहुसंख्यक समाज अपनी भावनाओं के आहत होने की बात कहकर सोशल मीडिया समेत अन्य जगहों पर अपना विरोध जता रहा है, इसपर ही टीवी जगत में समाचार सेवा प्रदाता NDTV ने एक खबर वायरल की और बताया कि उन्मादियों ने एक प्रचार वीडियो के विरोध में तनिष्क के शोरूम पर धावा बोलकर तोड़फोड़ की है। यही नहीं कुछ मामलों में यह भी जानकारी फैलाई गई कि शोरूम में लूटपाट भी हुई है और जबरन माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया है, लेकिन शाम होते होते ही एनडीटीवी की इस खबर पर फेक होने का पक्का ठप्पा लग चुका था।

दरअसल सोशल मीडिया के खोजियों ने इस बारे में पुख्ता सबूत जुटाकर पोस्ट किए जिसमे खुद गांधी नगर (गुजरात) शो रूम के मैनेजर ने फोन पर तस्दीक की शोरूम में किसी भी प्रकार की कोई तोड़फोड़ आगजनी, लूटमार नहीं हुई है। लेकिन दो व्यक्ति आये थे उन्होंने प्रचार के बारे में बात की और कहा कि तनिष्क का यह कमर्शियल हमारी भावनाएं आहत करता है। आपको समाज से माफी मांगनी चाहिए, इसपर हमने बाहर एक माफी नामा लिखकर टंगवाया, हालाँकि इस मामले में न ही कोई गहमागहमी हुई, न ही मारपीट हुई न ही किसी प्रकार की गाली गलौच।

रही सही कसर गुजरात की पुलिस ने पूरी कर दी, दरअसल नेशनल मीडिया वह भी एनडीटीवी के खबर करने के बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से इस मामले पर अपनी नजरें दौड़ाई और मौके पर पहुँचकर जायजा लिया और यथास्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

इलाके के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर पूरी जानकारी दी....

मामले को लेकर एनडीटीवी की सोशल मीडिया पर फजीहत हो रही है, हालाँकि अभी तक एनडीटीवी ने आम जनता से किसी प्रकार की माफी नही मांगी है और न ही अपनी खबर का कोई खंडन किया है।

गुजरात के गृह मंत्री ने दिए कार्यवाही के आदेश:

NDTV की फेक न्यूज़ को संज्ञान में लेते हुए गुजरात के गृह मंत्री ने कार्यवाही के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री ने इसका खबर खंडन करते हुए कहा कि NDTV द्वारा गांधीधाम के Tanishq शोरूम पर हमले की खबरें झूठी और फर्जी है। NDTV की यह खबर गलत मंशा से गुजरात में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने के उद्देश्य से चलाई गयी प्रतीत होती हैं। मैंने फेक न्यूज़ चलाने वालों पर मामला दर्ज करने को कहा है और सख्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com