उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Travel Award: 2018
Travel Award: 2018|Image Source: Tennews
टॉप न्यूज़

DLK द्वारा ‘14वें हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्सप्लोर द वल्र्ड एनुअल इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्डस-2018’ समारोह का आयोजन

‘14वें हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्सप्लोर द वल्र्ड एनुअल इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्डस-2018’ , नेपाल के सर्वश्रेष्ठ कैसिनो का पुरस्कार कैसिनो महाजोंग (काठमांडू) को मिला।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: डीएलके प्रकाशन ने यहां '14वें हॉस्पिटैलिटी इंडिया एंड एक्सप्लोर द वल्र्ड एनुअल इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्डस-2018' समारोह का आयोजन किया, जिसमें आतिथ्य और यात्रा उद्योग में उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार समारोह कॉक्स एंड किंग्स, नेपाल पर्यटन एवं बालाजी मीडिया के सहयोग से संपन्न हुआ। नेपाल के बेस्ट डेब्यू ग्रीन होटल का अवार्ड होटल सोलटी वेस्टेंड प्रीमियर (नेपालगंज) को मिला। होटल के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन दिनेश बहादुर बिस्टा ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।

वहीं, भारत में सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली घरेलू विमान सेवा के लिए गो एयर को पुरस्कार मिला, जिसे कंपनी के उपाध्यक्ष कमल किकानी ने ग्रहण किया। सर्वश्रेष्ठ घरेलू टूर ऑपरेटर का पुरस्कार कॉक्स एंड किंग्स लिमिटेड को मिला। कंपनी के उपाध्यक्ष युसुफ पूनावाला और इसके हेड भरत डेको ने पुरस्कार ग्रहण किया।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकरी के अनुसार, नेपाल के सर्वश्रेष्ठ कैसिनो का पुरस्कार कैसिनो महाजोंग (काठमांडू) को मिला। कंपनी के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक बिनोद श्रेष्ठ ने पुरस्कार ग्रहण किया।

शुक्रवार को आयोजित समारोह में केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री के.जे. अल्फोंस, संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल और सामाजिक न्याय एवं सशक्तीकरण राज्यमंत्री रामदास आठवले गणमान्य अतिथियों के रूप में मौजूद थे।

14वें हॉस्पिटैलिटी इंडिया और एक्सप्लोर द वल्र्ड वार्षिक इंटरनेशनल ट्रैवल अवार्डस-2018 ने न केवल आतिथ्य क्षेत्र को स्वीकार किया, बल्कि शिक्षा, रियल एस्टेट, अस्पताल, होटल और रेस्टोरेंट, एयरलाइंस इत्यादि जैसे क्षेत्रों को भी स्वीकार किया।

“मैं अपने वार्षिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों की निरंतर सफलता से खुश हूं, जिसका उद्देश्य आतिथ्य और पर्यटन क्षेत्र की उपलब्धियों और विकास को पहचानना है।”

हॉस्पिटैलिटी इंडिया एवं एक्सप्लोर द वल्र्ड के प्रबंध निदेशक सुनीत कालरा 

उन्होंने कहा, "हम भारतीय पर्यटन क्षेत्र की ओर ध्यान आकर्षित करने का इरादा रखते हैं और इसे वैश्विक मंच पर रखना चाहते हैं। मेरे दिवंगत पिता डी.एल. कालरा ने आतिथ्य क्षेत्र को फिर से परिभाषित करने और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए पुरस्कार समारोह के इस अवधारणा की स्थापना की। मैं सिर्फ अपने पिता के सपने को आगे ले जा रहा हूं।"