उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
नवजोत सिंह सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू|Google
टॉप न्यूज़

सिद्धू के बदले बोल, राहुल गांधी ने नहीं कहा पाकिस्तान जाने को, दोस्त इमरान खान के बुलावे पर गया पाकिस्तान 

नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर की आधारशीला के मौके पर पाकिस्तान दौरे पर गए थे। जिसपर कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अभी विवादों में हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पंजाब: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर की अधारशिला के मौके पर पाकिस्तान गए थे। जिसके बाद अभी वे विवादों में हैं। उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि "करतारपुर साहिब गलियारा के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिये उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान भेजा था। उनके पाकिस्तान जाने पर 50 से 100 कांग्रेसी नेताओं ने उनकी पीठ थपथपाई थी"।

लेकिन अब नवजोत सिंह सिद्धू "करतारपुर साहिब गलियारा के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिये उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान भेजा था"। इस बयान से मुकर गए हैं। उन्होंने सफाई देते हुए उन्होंने ट्विटर पर कहा कि "राहुल गांधी ने उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा था, वो इमरान खान के बुलावे पर पाकिस्तान गए थे"।

दरअसल बीते शुक्रवार सिद्धू से जब उनके पाकिस्तान दौरे पर अमरिंदर सिंह की सहमति नहीं होने के बारे में सवाल पूछा गया तो पंजाब के मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘राहुल गांधी मेरे कप्तान हैं। मुझे उन्होंने पाकिस्तान भेजा था।’’

जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू बदल गए और शुक्रवार की देर रात एक ट्वीट किया और लिखा- 'राहुल गांधी जी ने मुझे कभी भी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा था, इसलिए आप अपने तथ्यों को ठीक कर लें। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी आमंत्रण पर गया था। '

आपको बता दें कि, सिद्धू के पाकिस्तान दौरे से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चिढ़े हुए हैं। दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह अमृतसर में एक धार्मिक कार्यक्रम पर ग्रेनेड हमले में तीन लोगों के मारे जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने से रोकने की कोशिश की थी। कैप्टन का मानना है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का हाथ है। इसलिए उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान जाने से रोका था।