मुनव्वर ने फिर की साम्प्रदायिक बातें, बिहार चुनाव को मुस्लिमों की हार-जीत से जोड़ा

ताजा मामला बिहार चुनाव से जुड़ा हुआ है जहां पर मुनव्वर ने बिहार चुनाव पर मुस्लिमों को तोहमतें भेजी है
मुनव्वर ने फिर की साम्प्रदायिक बातें, बिहार चुनाव को मुस्लिमों की हार-जीत से जोड़ा
Munawwar RanaUday Bulletin

बीते कुछ दिनों से शायर मुनव्वर राना लोगों के निशाने पर है और सटीक निशाने की वजह है उनके विवादास्पत बयान। दरअसल लोग शायर और कवियों को जाति धर्म से ऊपर का व्यक्ति मानते है लेकिन अगर मुनव्वर राना के वर्तमान हालतों पर नजर डाले तो उन्हीने शायरी की जगह धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास किया है फिर चाहे वह फ्रांस में पैगंबर मुहम्मद के कार्टून और गला रेत कर की गई हत्या को जायज ठहराना हो या मोदी सरकार पर मुस्लिम विरोधी होने का मामला हो। ताजा मामला बिहार चुनाव से जुड़ा हुआ है जहां पर मुनव्वर ने बिहार चुनाव पर मुस्लिमो को तोहमतें भेजी है।

शायर के बिगड़े बोल:

भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां पर प्रत्येक व्यक्ति को अपना हित चाहने वाले नेता को वोट देने का अधिकार है लेकिन जब राजनीति में धर्म एक स्तम्भ की तरह काम करने लगता है यह खतरनाक होता जाता है तो लोग चुनाव को भी धार्मिक मामले से जोड़कर देखने लगते है।

खैर अगर मामला राजनेताओं से जुड़ा हो तो यह संभव है कि नेता अपने समुदाय, जाति, धर्म से जुड़े हुए लोगो को लुभाने, भरमाने के लिए डोरे डाले, लेकिन अगर यही बात कोई शायर और कवि करे तो समस्या पैदा हो जाती है

दरअसल शायर मुनव्वर राना पिछले दिनों के घटनाक्रम से लोगों द्वारा लगातार लताडे जा रहे है। इस के बाद भी मुनव्वर राना ने अपने जहरीले बयानों में कभी कोई कमी नहीं आने दी और बिहार चुनाव में एनडीए की बहुमत वाली जीत पर विवादित ट्वीट कर दिया।

ट्वीट के माहात्म्य समझिए:

मुनव्वर ने बिहार के मुस्लिमों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों ! तुम्हे ओवैसी की जीत और बिहार की हार मुबारक हो, मैं तो शायर हूँ मेरी बात कहां मानोगे, तुमने दुनिया के कितने पैगम्बरों की नसीहतों को खारिज कर दिया।

असल ट्वीट देखिए

दरअसल मुनव्वर का सारा गुस्सा एनडीए की जीत और बिहार में एमआईएम के नेता असुसद्दीन ओवैसी की एंट्री पर था। दरअसल राजनीतिक पंडित ये मानते है कि ओवैसी की एंट्री ने बिहार में राजद और कांग्रेस के कोर मुस्लिम वोटरों को ओवैसी की तरफ जाने को मजबूर कर दिया जिसका सीधा-सीधा फॉयदा एनडीए में शामिल भाजपा और उसके अन्य घटक दलों को हुआ अगर फैक्ट की बात कहे तो ओवैसी राजद और कांग्रेस के लिए वोटकटवा पार्टी साबित हुए।

लोगों ने मुनव्वर को लताड़ा:

ट्वीट के किये जाने के बाद से ही लोगों द्वारा मुनव्वर की मानसिकता पर सवाल उठाए जाने लगे और लोगों ने मुनव्वर की भाषा मे जवाब दिए।

अनुराग नामक ट्वीटर प्रयोगकर्ता ने तो शायर मुनव्वर पर हिन्दू विरोधी होने का टैग लगा दिया।

खुद मुनव्वर के मुरीदों ने उनपर व्यंग बाण चलाये।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com