उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी |IANS
टॉप न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी सहित अमित शाह ने जयप्रकाश नारायण, नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ,प्रधानमंत्री मोदी,  अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने ट्विटर के माध्यम से जयप्रकाश नारायण, नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि दी  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजनेता जयप्रकाश नारायण और संघ परिवार के दिग्गज नानाजी देशमुख को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "भारत, महान लोकनायक जेपी को उनकी जयंती पर याद कर रहा है। हमारे लोकतांत्रिक तानेबाने की सुरक्षा के लिए उनकी प्रतिबद्धता को कभी भुलाया नहीं जा सकता।"

उन्होंने कहा, "भारत की स्वतंत्रता के प्रति उनके द्वारा किये गए उल्लेखनीय प्रयासों और हाशिए पर रहे लोगों के कल्याण के लिए कार्य करने को हम हमेशा याद रखेंगे।"

बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा "सेवा, ग्राम विकास और सामाजिक समरसता के एक सच्चे साधक के रूप में उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण परिवेश में रहने वाले जन सामान्य के स्वालंबन के लिए आहूत कर दिया। ऐसे महान कर्मयोगी राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।"

जयप्रकाश नारायण एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानी, विचारक और राजनेता थे, उन्हें 1970 के मध्य पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए याद किया जाता है। वह लोकनायक और जेपी नाम से मशहूर थे। उन्होंने इंदिरा के खिलाफ संपूर्ण क्रांति का आह्रान किया था।

प्रधानमंत्री ने देशमुख को भी उनके संगठन कौशल के लिए याद किया। उन्होंने कहा, "नानाजी देशमुख को उनकी जयंती पर श्रद्धाजंलि। उन्होंने हमारे गांवों और मेहनती किसानों के कल्याण के लिए अथक कार्य किया। उनके संगठन कौशल की हमेशा प्रशंसा की जाती है।"

राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा "समाजसेवी एवं विचारक, नानाजी देशमुख की जयंती के अवसर पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूँ। भारत के ग्राम जीवन में सुराज की ज़मीन तैयार करने के लिए उन्होंने काफ़ी काम किया। वे मानते थे कि ग्राम उदय से ही भारत उदय सम्भव है। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकता।"

अपना संपूर्ण जीवन समाज एवं राष्ट्र सेवा को समर्पित करने वाले ‘राष्ट्रऋषि’ नानाजी देशमुख जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।