PM Modi in Chitrakoot
PM Modi in Chitrakoot|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

चित्रकूट: प्रधानमंत्री के आने की तैयारियां पूरी, लोग पहुंचने भी शुरू हो गए। 

आज गोंडा भरतकूप में प्रधानमंत्री बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे, और अन्य तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं जनता को सौपेंगे। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे। एक्सप्रेस-वे फरवरी, 2018 में सरकार द्वारा घोषित उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे की सहमति के बिंदुओं को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। करीब 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बुंदेलखंड के विकास में अहम योगदान होगा। इससे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया और इटावा जनपद लाभान्वित होंगे। यही नहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने वाली कंपनियों को भी बड़ा लाभ होगा।

आज होगा प्रधानमंत्री का आगमन :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। करीब 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बुंदेलखंड के विकास में अहम योगदान होगा। इससे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया और इटावा जनपद लाभान्वित होंगे। यही नहीं, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने वाली कंपनियों को भी बड़ा लाभ होगा।

प्रधानमंत्री 1.30 बजे मंच पर पहुंचेगे। डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में वह कृषक प्रदर्शनी, पेयजल योजना का स्टाल व डिफेंस कॉरिडोर और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर आधारित लघु फिल्म का अवलोकन करेंगे। इसी बीच प्रधानमंत्री किसान योजना व केसीसी पर आधारित फिल्म का भी मंच के पीछे लगी बड़ी एलईडी से प्रदर्शित की जाएगी। विभाग द्वारा भारत सरकार की परियोजनाओं से संबधित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। बुंदेलखंड पेयजल योजना के स्टाल का अवलोकन, यूपीडा के स्टाल का इसके बाद पीएम किसान योजना की लघु फिल्म का प्रदर्शन होगा। प्रधानमंत्री किसानों को केसीसी जारी करने के अभियान का शुभांरभ करेंगे। देश के 10 हजार किसानों के संगठन की स्थापना व उनके कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।

तैयारियां हो चुकी है पूरी :

अगर सूत्रों की माने तो स्थानीय प्रशासन और भाजपा कार्यकताओं की मदद से प्रधानमंत्री आगमन स्थल को तैयार कर लिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय पुलिस के साथ -साथ राष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है। यहाँ हर आने जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है।

किसान केंद्रित है दौरा :

दरअसल प्रधानमंत्री का यह दौरा पूरी तरह किसान केंद्रित है। इस दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाएं घोषित की जा सकती है। इस दौरे पर प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आस-पास के जिलों से तमाम किसानों को आमंत्रित किया जा रहा है।इस रैली में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए भारी भीड़ पहुचने की संभावना है।

भाजपा नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है :

इस रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेताओं ने दिन रात एक कर दिया है। जिसका नतीजा साफ-साफ दिखने भी लगा है, स्थानीय युवा नेता विवेक तिवारी ने उदय बुलेटिन को बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य जनता तक सरकारी योजनाओं को पहुँचाना है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com