बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती |Google
टॉप न्यूज़

बसपा प्रमुख मायावती का बयान, जरूरत पड़ी तो बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कांग्रेस को समर्थन करेंगे

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करेगी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली | भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2018 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा, जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा। इन राज्यों में पिछले एक दशक से अधिक समय से भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही थी , बावजूद बीजेपी को यहां हार करना पड़ा। कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ वापसी की है लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से दो कदम पीछे है। राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीटें मिली है मगर अजीत सिंह की सहयोगी पार्टी आरएलडी ने कांग्रेस को अपनी एक सीट से समर्थन देना का वादा किया है, जिसके बाद कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को दो-तिहाई बहुमत मिला है और कांग्रेस छत्तीसगढ़ में आसानी से सरकार बना सकती है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा भी दे दिया है। लेकिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है, बीजेपी को मध्य प्रदेश में 108 सीटें मिली हैं तो कांग्रेस को 114 सीटें। सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से समर्थन माँगा है। तो वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करेगी। राज्य में 114 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि 'छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव परिणामों से साफ जाहिर है कि लोग भाजपा और उसकी लोक हित विरोधी नीतियों के खिलाफ थे। ऐसा कोई मजबूत विकल्प नहीं था, जिसकी वजह से कांग्रेस को लोगों ने चुनाव। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कांग्रेस और बीजेपी से अच्छा काम किया, साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और वोटरों का धन्यवाद दिया।' मायावती ने कहा कि 'हमारी पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन करने के लिए तैयार है , और छत्तीशगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है।'

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com