उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
भारतीय जुमला पार्टी का इलेक्शन मैनिफेस्टो
भारतीय जुमला पार्टी का इलेक्शन मैनिफेस्टो |Twitter-BJP
टॉप न्यूज़

April Fool’s day: कांग्रेस ने रिलीज़ किया BJP का इलेक्शन मैनिफेस्टो, हर दो साल में होगी नोटबंदी

कांग्रेस ने रिलीज़ किया BJP चुनावी घोषणा पत्र कहा- हमारा एक ही लक्ष है देश के सबसे बड़े चोर को चौकीदार बनाना है। और उसके मित्रों को देश से भगाना है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है और यह कहना गलत भी नहीं होगा कि अगर पुलवामा आतंकी हमला ना हुआ होता तो कांग्रेस शायद इसमें काफी हद तक कामयाब भी हो जाती। आज भी कांग्रेस लोगों की पहली पसंद तो नहीं, लेकिन दूसरी पसंद जरूर है। राहुल गाँधी की छवि भी धीरे-धीरे बदलती नज़र आ रही है। दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस ने बीजेपी यानी भारतीय जुमला पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इसमें बीजेपी के पांच वर्ष के कार्यकाल और इस वर्ष के लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ वादे किये गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाकर बीजेपी को भारतीय जुमला पार्टी का नाम दिया गया है।

कांग्रेस ने शानदार तरीके से अप्रैल फूल दिवस पर भारतीय जनता पार्टी का मजाक उड़ाया है लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र का पैरोडी संस्करण जारी किया हैं। स्पूफ घोषणापत्र में कहा गया है कि हम प्रवक्ता की नियुक्ति सिर्फ और सिर्फ नेहरू पर दोष लगाने के लिए करेगें। और व्हाट्सएप का उपयोग समाचारों को प्रसारित करने मेंकिया जायेगा।

कांग्रेस के स्पूफ घोषणापत्र का शीर्षक "एक भारत बेरोजगार भारत" और "चौकीदार चोर है" है। भाजपा का कमल प्रतीक उल्टा है और पार्टी का नाम बदलकर "भारतीय जुमला पार्टी" कर दिया गया है।

घोषणा पत्र पर एक नज़र डालें

हमारी प्रतिज्ञा

  • देश पर तानाशाही
  • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता लागू नहीं
  • देश को आर्थिक बदहाली की ओर ले जाना
  • महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान हमारी जिम्मेवारी नहीं
  • निराश बेरोजगार युवा
  • अपने कामों का प्रचार-प्रसार करना
  • विरोधी - देशद्रोही है

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के मैं भी चौकीदार अभियान पर निशाना बनाते हुए लिखा - भाजपा का उद्देश्य "सभी धोखेबाजों को सुरक्षा प्रदान करना" है, सभी बेरोजगार को "चौकीदार" से बदलन है। और "डेटा को ठगना और रिपोर्ट छिपाना"।

नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के "चौकीदार चोर है" वाले नारे जा जवाब देते हुए 16 मार्च को "मैं भी चौकीदार" अभियान शुरू किया था। जिसके अगले दिन, बीजेपी के कई पार्टी सदस्यों ने उपसर्ग "चौकीदार" को अपने ट्विटर हैंडल पर जोड़ा।

कांग्रेस के स्पूफ घोषणापत्र में, भाजपा के रोजगार के वादों, भ्रष्टाचार से लड़ने, मेक इन इंडिया की पहल, शिक्षा और स्वास्थ्य, मीडिया के नियमों और सूचना प्रसार और विमुद्रीकरण पर कटाक्ष किया गया है।

घोषणा पत्र के भ्रष्टाचार वादे में कांग्रेस ने लिखा है कि सभी रक्षा सौदे AA को दिया जाएगा - अनिल अंबानी के लिए। साथ ही कहा गया कि लोन लेकर विदेश में भागने वाले भगोड़ों को अपने पसंद के देश में जाने के लिए 15 दिन का नोटिस दिया जायेगा।

नोटबंदी पर, घोषणापत्र में कहा गया है कि पुराने नोटों को हर दो साल में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा और "आकर्षक रंगों" में बदल दिया जायेगा। कांग्रेस ने बीजेपी के रोजगार के वादे का मजाक उड़ाते हुए कहा, सत्तारूढ़ पार्टी का उद्देश्य 45-वर्षीय में उच्चतम बेरोजगारी के स्तर को हासिल करना था। सरकार ने रोजगार में 70 साल का रिकॉर्ड तोड़ कर ऐतिहासिक बेरोजगारी रिकॉर्ड कायम किया है।

कांग्रेस ने बीजेपी सरकार और उनके मंत्रियों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे जिनका और उनके मंत्रियों का स्वतंत्र भारत में कोई योगदान नहीं था। "हमने देश को अपना पहला ब्लॉग मंत्री - श्री अरुण जेटली दिया। कांग्रेस ने लिखा बीजेपी को अपना नाम बदलक “व्हाट्सएप विश्वविद्यालय” रख लेना चाहिए।

कांग्रेस पार्टी ने लिखा, "आज भारत को फिर से लोकतंत्रिक देश चुनने का बेहतरीन अवसर मिला है ... और यदि वे हमारे लिए वोट करते हैं, तो उन्हें अत्याचार, उत्पीड़न और परेशानी से मुक्ति देश मिलेगी। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगते हुए कहा कि भाजपा का उद्देश्य "सबसे बड़े चोर" को चौकीदार बनाने और उसके "धोखेबाज दोस्तों" को देश से भागने में मदद करना था।