Delhi Election Results Live
Delhi Election Results Live|Google

Live Delhi Election Results : दिल्ली का नायक आम आदमी केजरीवाल? 

लगातार तीसरी बार दिल्ली की कुर्सी पर बैठेगा आम आदमी का मुखिया।

चांदनी चौक में अलका लांबा के लिए जमानत बचा पाना मुश्किल

चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र की तीनों सीटों चांदनी चौक, बल्लीमारान और मटिया महल (जामा मस्जिद) पर आम आदमी पार्टी का परचम लहरा गया है। इन तीनों ही सीटों से कांग्रेस व भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा था। जहां कांग्रेस के लिए इन सीटों पर जमानत बचाना मुश्किल हो गया, वहीं भाजपा भी आम आदमी पार्टी को कोई टक्कर नहीं दे पाई।

Last updated

उपराज्यपाल ने दिल्ली विधानसभा भंग की

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की छठी विधानसभा को भंग कर दिया। चुनाव परिणामों के घोषित होने के बाद से यहां नई विधानसभा का गठन होना है।

Last updated

केजरीवाल फिर जाएंगे क्नॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर

अरविंद केजरीवाल दिल्ली में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर अपराह्न 3.30 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद क्नॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे।

Last updated

आप के 'छोटे मफलरमैन' से यूजर्स को हुआ प्यार

ल्ली विधानसभा में अंतिम नतीजों की घोषणा होने से पहले ही रुझानों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई 'छोटे मफलरमैन' के पोस्ट ने सभी सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी और आकर्षित किया।

Last updated

आप की जोरदार वापसी, कांग्रेस के लिए भारी निराशा

अरविंद केजरीवाल-नीत आम आदमी पार्टी(AAP) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को कई चक्र की मतगणना बाद 58 सीटों पर आगे चल रही है। इससे प्रतीत होता है कि आप जोरदार तरीके से सत्ता पर तीसरी बार काबिज होने जा रही है और भाजपा ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन कांग्रेस के लिए यह चुनाव निराशा भरा है।

Last updated

मनीष सिसोदिया 9वें चक्र की मतगणना बाद 1288 वोटों से पीछे

जारी मतगणना रुझानों के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के रविंद्र सिंह नेगी से 1,288 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Last updated

कांग्रेस के बुरे हाल से तुलना कर दिल बहला रही भाजपा

दिल्ली विधानसभा चुनाव की जारी मतगणना में आम आदमी पार्टी (AAP) से भारी अंतर से पीछे भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना दिल कांग्रेस से तुलना कर बहला रही है।

Last updated

ओखला में भाजपा प्रत्याशी ने बनाई बढ़त

ओखला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्म सिंह ने शुरुआती रुझानों में 194 मतों से बढ़त बना ली है।

Last updated

मनीष सिसोदिया 2 हजार वोटों से पीछे

जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रविंद्र सिंह नेगी से दो हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Last updated

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ली हार की जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता व पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने मंगलवार को यह स्वीकार किया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का एक बार फिर से पतन हुआ है।

Last updated

कांग्रेस की कमजोरी से आप को फायदा:

दिल्ली चुनाव के रुझानों में कांग्रेस के वोट शेयर में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है, जहां पार्टी को 2015 चुनाव के मुकाबले कम वोट हासिल हुआ है।

Last updated

आम आदमी पार्टी आरक्षित सीटों पर आगे:

आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली विधानसभा चुनाव में कम से कम छह आरक्षित सीटों पर आगे है, जबकि भाजपा अन्य सीटों पर आगे है।

Last updated

दिल्ली कैंट से भाजपा प्रत्याशी मनीष सिंह ने बनाई बढ़त

गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर की छह सीटों में दिल्ली कैंट इकलौती सीट है, जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी मनीष सिंह ने बढ़त बना रखी है। अन्य पांच विधानसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बढ़त हासिल है। मनीष सिंह भारतीय वायुसेना के जवान रह चुके हैं।

Last updated

मनीष सिसोदिया 1400 वोटों से पीछे

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के तीसरे चक्र की गिनती होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया 1,427 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Last updated

दिल्ली भाजपा कार्यालय में लगे हार स्वीकार के पोस्टर!

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती का रुझान साफ होते ही भाजपा ने हार मान ली है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसके सामने आने के बाद अटकलें लगनी लगी हैं कि क्या भाजपा को पहले से ही अंदाजा था कि वह वोटों की गिनती में पिछड़ जाएगी।

Last updated

हरिनगर सीट से भाजपा के तजिंदर और आप की राजकुमारी में कांटे की टक्कर

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना में हरिनगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और आप प्रत्याशी राजकुमारी ढिल्लो एक-दूसरे को आगे-पीछे करते दिख रहे हैं।

Last updated

बड़ी सीटों और बड़े चेहरों का क्या है हाल? सभी 70 सीटों के रुझान आये।

  • मॉडल टाउन से बीजेपी के कपिल मिश्रा आगे।
  • चांदनी चौक से कांग्रेस की अलका लाम्बा पीछे।
  • ओखला विधानसभा सीट से बीजेपी आगे।
  • कालका से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी पीछे।
  • पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया आगे।
  • तिमारपुर से आप के दिलीप पांडेय आगे।
  • बाबरपुर से आप के गोपाल राय आगे।
  • रोहिणी विधानसभा सीट से बीजेपी के बिजेंद्र गुप्ता पीछे।
  • गाँधी नगर से कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली पीछे।
  • राजिंदर नगर से आप के राघव चड्ढा आगे।
  • शकूर बस्ती से आप के सतेंद्र जैन पीछे।

Last updated

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उठाए ईवीएम पर सवाल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दिल्ली में जारी मतगणना के बीच ईवीएम का मुद्दा उठाया है। शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बढ़त दिखाई गई है जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस तीसरे स्थान पर है।

Last updated

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भरद्वाज का ट्वीट:

Last updated

गोल मार्केट में 6 वीआईपी सीटों की मतगणना, सौरभ भारद्वाज 1500 वोटों से आगे

गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर पर अरविंद केजरीवाल की नई दिल्ली सहित पटेल नगर, राजेंद्र नगर, ग्रेटर कैलाश, दिल्ली कैंट और आरकेपुरम विधानसभा सीटों की मतगणना चल रही है। ग्रेटर कैलाश से आप उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज 1500 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

Last updated

अरविंद केजरीवाल 2 हजार वोटों से चल रहे आगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है। गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर पर अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं। वह दो हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

Last updated

बीजेपी लगभग दो दशकों से दिल्ली की सत्ता में लौटने का इंतजार कर रही है:

Live Delhi Election Results: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतगणना हो रही है। शुरुआती रुझानों ने आम आदमी पार्टी को अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा से आगे दिखाया है। पहले गिने जाने वाले डाक मतों से पता चला कि आप भाजपा से चार गुना आगे है।

सुबह 8.30 बजे आए रुझानों के अनुसार, आप 60 में से 41 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि 18 सीटों पर भाजपा और 1 सीट पर कांग्रेस आगे थी।

नतीजे एग्जिट पोल की उम्मीद के मुताबिक हैं, जिन्होंने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार के लिए स्पष्ट बहुमत मिलने की बात कही है।

आप ने दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा ने जेडी-यू के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा और कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में थी।

सभी एग्जिट पोल ने दिखाया कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आप वापस सत्ता में होगी। जबकि कुछ एग्जिट पोल ने बताया कि भाजपा के लिए जमीन हासिल करने की संभावना है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं होगा।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Last updated

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com