उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Lawyers continue to protest for the fourth day, outside the Patiala House Court in New Delhi
Lawyers continue to protest for the fourth day, outside the Patiala House Court in New Delhi|IANS
टॉप न्यूज़

वकीलों का प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी, साकेत कोर्ट बंद

पुलिस कोर्ट के बाहर दादागिरी करती है, और वकील कोर्ट के अंदर

Uday Bulletin

Uday Bulletin

पुलिस महकमे के साथ बढ़े तनाव के बीच वकीलों ने बुधवार को अपना काम छोड़कर चौथे दिन भी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन जारी रखा। साकेत कोर्ट लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा, जिससे पीड़ितों को परेशानी हुई। ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशंस की को-ऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष महावीर सिंह शर्मा ने कहा कि दिल्ली की सभी जिला अदालतों में प्रैक्टिस करने वाले वकील अपनी हड़ताल जारी रखेंगे और बुधवार को भी काम से दूर रहेंगे।

समिति ने मंगलवार को तीस हजारी झड़प के खिलाफ पुलिस कर्मियों द्वारा बड़े पैमाने पर किए गए विरोध प्रदर्शन को अदालत परिसर में वकीलों पर गोलीबारी का आदेश देने वाले वरिष्ठ अधिकारियों को बचाने का प्रयास कहा था।

फोन पर एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए शर्मा ने कहा, "आईटीओ और इंडिया गेट पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों द्वारा उनके मुख्यालय में किया गया विरोध प्रदर्शन उनके वरिष्ठ अधिकारियों को बचाने के प्रयास से ज्यादा कुछ नहीं था, जिनका हाई कोर्ट के आदेश के बाद तबादला कर दिया गया था।"

दिल्ली के उपराज्यपाल ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की

Delhi Lt. Governor Anil Baijal
Delhi Lt. Governor Anil Baijal
IANS

राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस मुख्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस कर्मियों के भारी विरोध के एक दिन बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को यहां शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। बैजल ने राज निवास में पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और संयुक्त आयुक्त राजेश खुराना से मुलाकात की।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार यह एक नियमित बैठक थी, जिसमें पुलिस कर्मियों द्वारा मंगलवार को किए विरोध प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई।

दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मियों ने दिल्ली के तीस हजारी व साकेत अदालतों में वकीलों द्वारा उनके सहयोगियों पर किए गए हमले का विरोध किया था। उन्होंने मंगलवार देर रात तक अपना विरोध जताया था।

बैजल ने मंगलवार को विशेष आयुक्त (इंटेलिजेंस) से मुलाकात की और सभी संबंधितों से सामंजस्य और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने और उनके परिवार को सांत्वना देने के लिए उनसे मुलाकात करें।

बैजल ने घायल अधिवक्ताओं और पुलिस कर्मियों को सर्वोत्तम संभव उपचार देने के लिए भी निर्देशित किया था।

वकीलों और पुलिस के बीच झड़प को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए बैजल ने कहा था कि दोनों पक्षों के बीच विश्वास बहाल करना बहुत जरूरी है और यह भी सुनिश्चित करना आवश्यक है कि पूरे मामले में न्याय निष्पक्ष रूप से किया जाए।