कुमार विश्वास ने भारतीय वायुसेना का किया समर्थन, कहा नकेल कसने का वक्त आ गया है

सैन्य प्रतीकों के राजनैतिक व व्यावसायिक प्रयोगों पर नकेल कसने का समय आ गया है
कुमार विश्वास ने भारतीय वायुसेना का किया समर्थन, कहा नकेल कसने का वक्त आ गया है
कुमार विश्वास ने भारतीय वायुसेना का किया समर्थनUday Bulletin

सिनेमा लोगों के मनोरंजन का साधन है लेकिन इसकी सीमाएं है, आप मनोरंजन के नाम पर देश और सेना के प्रतीकों पर कालिख नहीं लगा सकते। लेकिन अगर बीते कुछ वर्षों के घटनाक्रम को देखा जाए तो तमाम ऐसे उदाहरण मिलेंगे जिनमे भारतीय सेनाओं के ऊपर कलाकारी के नाम पर धब्बे लगाए गए हैं। चाहे वह एकता कपूर की वेब सीरीज हो या अनुराग कश्यप की वेब सीरीज। पूर्व नेता और जाने माने कवि कुमार विश्वास ने भारतीय वायुसेना, रक्षामंत्री से इस मामले में दखल देने की बात कही है।

कुमार ने कहा नकेल कसने के वक्त आ चुका है:

अपनी कविताओं को लेकर देश दुनिया मे फेमस कवि कुमार विश्वास ने भारतीय वायुसेना की कंट्रोवर्सी में वायुसेना का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है, कवि कुमार विश्वास ने लिखा....

पूरी तरह सहमत @IAF_MCC आपके अनवरत त्याग-तपस्या से हासिल गौरवशाली वर्दी सिर्फ़ और सिर्फ़ आपके ही स्वाभिमानी कंधों पर शोभा देती है। भारतीय @adgpi सैन्य प्रतीकों के राजनैतिक व व्यावसायिक प्रयोगों पर नकेल कसने का समय आ गया है @PrakashJavdekar @rajnathsingh आप दोनों संज्ञान लें

क्या है विवाद?

यह विवाद नेटफ्लिक्स पर आने वाली एक वेबसिरीज AK Vs AK से शुरू हुआ है जिसमें अभिनेता अनिल कपूर और अनुराग कश्यप एक सीन में विवाद करते हुए नजर आ रहे है। सीरीज में अनिल कपूर ने एक सुपरस्टार का अभिनय किया है, और सीन के दौरान खासी गाली गालौच का उपयोग किया हुआ है, इस सीन में अनिल कपूर ने भारतीय वायुसेना की वर्दी पहन रखी है। इस पर वायुसेना ने ट्वीट करते हुए अनुराग कश्यप, नेटफ्लिक्स और अनिल कपूर को चेतावनी जारी करते हुए बताया कि इस सीन को सीरीज से हटाया जाए क्योंकि इससे वायुसेना के अनुशासन पर धब्बा लगता है।

सबने जारी की सफाई:

इस विवाद के शुरू होने के बाद अनिल कपूर ने ट्विटर पर ही एक वीडियो डालकर अपनी सफाई दी, लेकिन इस सफाई का कोई फर्क पड़ता नजर नही आ रहा।

इस मामले पर नेटफ्लिक्स ने भी अपनी तरफ से सफाई जारी की है, लेकिन इस सफाई का कितना असर पड़ रहा है यह देखने वाली बात है, क्योंकि विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com