बीजेपी क्यों हैं एंटी मुस्लिम पार्टी, क्यों नहीं देती मुसलमानों को टिकट ?

कर्नाटक लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने मुसलमानों को टिकट नहीं देने पर दी सफाई। 
बीजेपी क्यों हैं एंटी मुस्लिम पार्टी, क्यों नहीं देती मुसलमानों को टिकट ?
कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा Google

देश भर में लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार जोर-शोर से चल रहा है। टिकट बंटवारे का दौर भी लगभग समाप्त हो गया है बस कुछ ही राज्यों में घोषणाएं होनी बाकी हैं। इसी बीच कर्नाटक के एक वरिष्ठ बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने पार्टी द्वारा मुसलमानों को टिकट ना देने के सवाल पर विवादित बयान दे दिया है। केएस ईश्वरप्पा से जब पूछा गया कि - भारतीय जनता पार्टी मुसलमानों को टिकट क्यों नहीं देती है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा -

मुस्लिमों को भारतीय जनता पार्टी इसलिए टिकट नहीं देती, क्योंकि वह हम पर भरोसा नहीं करते। 'कांग्रेस ने भी मुसलमानों को केवल आपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है, उन्हें टिकट भी नहीं दिया। हम मुसलमानों को टिकट नहीं देते, क्योंकि वे हम पर भरोसा नहीं करते। अगर वे हम पर भरोसा करेगें तो हम उन्हें टिकट और अन्य चीजें भी देंगे।' ईश्वरप्पा ने यह बात कोप्पल में कुरुबा और अल्पसंख्यक समुदाय को संबोधित करते हुए कही।

भारतीय जनता पार्टी के ये बड़े नेता केएस ईश्वरप्पा अपने विवादित बयानों की वजह से हमेसा सुर्खियों में रहते हैं। साल 2015 में जब एक महिला पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि "आपने शहर में कानून व्यवस्था की हालत ख़राब होती जा रही है, ऐसे में आप और आपकी सरकार चुप क्यों हैं ? महिला पत्रकार के इस सवाल पर उन्हें गुस्सा आ गया। उन्होंने महिला से पूछा "अगर कोई तुम्हें अगवा कर ले और बलात्कार कर के फेंक दे , तो हमारी सरकार क्या करेंगी ? महिला पत्रकार का सवाल एक इंस्पेक्टर की सरे आम की गई हत्या पर था। जिसका जवाब मंत्री जी ने इस तरिके से दिया।

मंत्री जी ने कहा ‘आप महिला हैं। आप अभी यहां हैं, अगर कोई आपको खींचता है और आपके साथ दुष्कर्म करता है, तो हम क्या कर सकते हैं? उन्होंने कहा, ‘आप मुझे बताइए कि हमें क्या करने की आवश्यकता है, हम वह करेंगे..,

आपको बता दें, कि भारतीय जनता पार्टी में केएस ईश्वरप्पा का कद बड़ा है। ये कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री भी रहे चुके हैं। साल 2018 में उन्हों मुसलमानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि "कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े सभी मुस्लिम हत्यारे हैं। और बीजेपी से जुड़े मुस्लिम अच्छे हैं।”

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com